scriptYamaha के इस स्कूटर के फीचर्स देखकर भूल जाएंगे स्पोर्ट्स बाइक चलाना | Yamaha Aerox Scooter Soon Launch in India | Patrika News

Yamaha के इस स्कूटर के फीचर्स देखकर भूल जाएंगे स्पोर्ट्स बाइक चलाना

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2018 09:44:41 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा जल्द ही बाजार में अपना लेटेस्ट स्कटूर एयरॉक्स 150 (Yamaha Aerox) लॉन्च करने वाला है। यहां जानें कैसा होगा ये स्कूटर

Yamaha Aerox
दुनिया की जानी-मानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा अपना अब अपने नए 150 सीसी के स्कूटर एयरॉक्स पर काम कर रही है और जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा। एक समय था जब बाजार में 150 सीसी के स्कूटर बिका करते थे और अब बाजार में ज्यादातर स्कूटर 100-125 सीसी के ही हैं, लेकिन अप्रिलिया एसआर 150 आने के बाद फिर से 150 सीसी के स्कूटर का ट्रेंड आता हुआ नजर आ रहा है। आइए जानते हैं कैसा होगा यामाहा 150 सीसी एयरॉक्स और कैसे होंगे इस स्कूटर के दमदार फीचर्स।
इंजन और पावर
पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में 155सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाएगा जो कि 14.89 एचपी की पावर और 13.8 न्यूटन मीटर का अधिकतम टार्क जनरेट करेगा। 3 वाल्व वाला ये इंजन एयर कूल्ड है और सीवीटी ट्रांसमिशन से लैस है। ये एक ऐसा स्कूटर होगा जो कि बेहतरीन पावर के साथ-साथ माइलेज में भी दमदार होगा।
फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस स्कूटर में स्टाइलिश इंस्ट्रूमेंट डायल, लईडी हेडलैम्प्स, एलईडी टेललैम्प्स और डिजिटल एलसीडी यूनिट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो यामाहा एयरॉक्स 150 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 65 हजार रुपये हो सकती है। बाजार में आने के बाद इस स्कूटर का मुकाबला अप्रिलिया एसआर 150 (Aprilia SR 150) से हो सकता है। बाजार में अप्रिलिया के इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 70 हजार रुपये है। अप्रिलिया एसआर 150 में 154.8 सीसी इंजन दिया गया है जो कि 6,750 आरपीएम पर 10.25 बीएचपी की पावर और 5,000 आरपीएम पर 11.4 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।
यामाहा की तरफ से इस स्कूटर को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन इस स्कूटर को इस साल के अंत में या फिर अगले साल तक लॉन्च किया जा सकता है। ये एक स्पोर्टी स्कूटर होगा, जिसमें प्लास्टिक बॉडी दी जाएगी। लॉन्च होने के बाद ये स्कूटर युवाओं को काफी ज्यादा पसंद आने वाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो