scriptलग्ज़री कार कंपनी Porsche ने भारत में मचाई धूम, सिर्फ 9 महीने में तोड़े बिक्री के पुराने सभी रिकॉर्ड्स | Porsche registers record breaking sales in India in 9 months | Patrika News
कार

लग्ज़री कार कंपनी Porsche ने भारत में मचाई धूम, सिर्फ 9 महीने में तोड़े बिक्री के पुराने सभी रिकॉर्ड्स

Porsche’s Record-Breaking Sales In India: लग्ज़री कार कंपनी पोर्श ने इस साल भारत में धूम मचा दी है। क्या आप जानते हैं कैसे? सिर्फ 9 महीने में ही बिक्री के पुराने सभी रिकॉर्ड्स तोड़कर।

Oct 28, 2022 / 03:30 pm

Tanay Mishra

porsche_india.jpg

Porsche India

एक समय ऐसा था जब भारत में लग्ज़री कार खरीदना सिर्फ एक सपना हुआ करता था। पर अब यह सिर्फ एक सपना नहीं रहा। देशभर में लग्ज़री गाड़ियों का क्रेज़ तेज़ी से बड़ा है। इसी का नतीजा है कि जर्मन लग्ज़री कार निर्माता कंपनी पोर्श (Porsche) ने इस साल सिर्फ 9 महीने में ही भारत में धूम मचाते हुए बिक्री के पुराने सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं।


बना नया रिकॉर्ड

पोर्श कंपनी 91 साल से बिज़नेस में हैं। भारत में 2004 से कंपनी अपनी लग्ज़री गाड़ियों की बिक्री कर रही है। 18 सालों में ईयर-टू-ईयर बेसिस पर बात की जाएं, तो कंपनी ने 2022 के पहले 9 महीने में जितनी गाड़ियाँ भारत में बेची है, उतनी किसी भी साल में नहीं बेची। रिपोर्ट के अनुसार पोर्श ने इस साल जनवरी से सितंबर तक कुल 571 यूनिट्स की बिक्री की हैं। इससे कंपनी ने बिक्री के पुराने सभी वार्षिक रिकॉर्ड्स को तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

porsche_718_boxster.jpg

यह भी पढ़ें

Toyota ने पेश की नई इलेक्ट्रिक कार, Tesla को देगी टक्कर



अभी नहीं थमा है सिलसिला

जैसा कि हमने बताया, पोर्श ने 571 यूनिट्स की बिक्री सिर्फ शुरुआती 9 महीने में ही की हैं। पर अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर की बिक्री के आँकड़ें बिक्री के इस रिकॉर्ड को नई ऊँचाइयों तक ले जा सकते हैं। गौर करने वाली बात यह भी है कि अक्टूबर में दिवाली के फेस्टिव सीज़न का फायदा भी पोर्श की लग्ज़री गाड़ियों को मिला होगा। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि पोर्श की 2022 में भारत में लग्ज़री गाड़ियों बिक्री का सिलसिला अभी थमा नहीं है।

किन गाड़ियों को खरीदा जा सकता है देश में?

पोर्श कंपनी अपनी निम्नलिखित गाड़ियों की बिक्री भारत में करती है।

⊛ Taycan – पोर्श की इस कार के Standard, 4S, 4S Cross Tourismo, GTS, Turbo, Turbo Cross और Turbo S मॉडल्स को देश में खरीदा जा सकता है।

⊛ 718 – पोर्श की इस कार के Cayman, Boxster, Cayman GTS 4.0, Boxster GTS 4.0, Cayman GT4, 718 Spyder और Cayman GT4 RS मॉडल्स को देश में खरीदा जा सकता है।

⊛ 911 – पोर्श की इस कार के Carrera, Carrera T, Carrera Cabriolet, Carrera S, Carrera S Cabriolet, Turbo S, GT3, GT3 with Touring Package और GT3 RS मॉडल्स को देश में खरीदा जा सकता है।

⊛ Panamera – पोर्श की इस कार के Standard, Platinum Edition, GTS, Turbo S और Turbo S E-Hybrid मॉडल्स को देश में खरीदा जा सकता है।

⊛ Macan – पोर्श की इस कार के Standard, S और GTS मॉडल्स को देश में खरीदा जा सकता है।

⊛ Cayenne – पोर्श की इस कार के Standard, S, GTS, Turbo, Turbo GT, E-Hybrid और Turbo S E-Hybrid मॉडल्स को देश में खरीदा जा सकता है।



porsche_cars_in_india.jpg


यह भी पढ़ें

चलते इलेक्ट्रिक स्कूटर में बीच सड़क लगी आग, देखें वीडियो, डिलीवरी ब्वॉय ने ऐसे बचाई अपनी जान

Home / Automobile / Car / लग्ज़री कार कंपनी Porsche ने भारत में मचाई धूम, सिर्फ 9 महीने में तोड़े बिक्री के पुराने सभी रिकॉर्ड्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो