scriptतेज बारिश से लुढ़का पारा, ठंड ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, मौसम विभाग ने कहा यह | Weather forecast in UP heavy rains to continue | Patrika News

तेज बारिश से लुढ़का पारा, ठंड ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, मौसम विभाग ने कहा यह

locationऔरैयाPublished: Feb 07, 2019 08:55:09 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में सर्दी का सितम जारी है। मंगलवार से शुरू हुई हल्की बूंदा बांदी व तेज बारिश के बाद बीते 24 घंटे में पारा लुढ़का है।

Rain

Rain

लखनऊ. लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में सर्दी का सितम जारी है। मंगलवार से शुरू हुई हल्की बूंदा बांदी व तेज बारिश के बाद बीते 24 घंटे में पारा लुढ़का है। वहीं बुधवार रात से लगातार हो रही बारिश का असर गुरुवार को भी देखने को मिला। राजधानी व आस-पास के कई इलाकों में रुक रुक कर बारिश होती रही। जिससे ठंड बढ़ी व लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया।
ये भी पढ़ें- सबसे बड़ी खबर, अब यूपी सरकार भी चलाएगी भारतीय रेल, यूपी बजट में हुआ ऐलान

मौसम वैज्ञानिकों ने कहा यह-

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आज और शुक्रवार को भी ऐसे ही मौसम बना रहेगा। जम्मू-कश्मीर विक्षोभ का यह असर है जो लखनऊ के मौसम पर साफ दिख रहा है। बारिश के साथ कई स्थानों पर ओले भी पड़े। लखनऊ में दिन और शाम के वक्त कोहरे की चादर भी देखी गई। इसके चलते लोगों ने फरवरी में सावन का अहसास भी किया। सुबह से शाम तक छह से बीस किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलती रहीं।
ये भी पढ़ें- अपने स्टार्स के लिए इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी पहली बार करेगी यह काम, हुआ बड़ा ऐलान

Rain
तापमान में तीन डिग्री की गिरावट हुई दर्ज-

बादल गरजने के साथ ही लोगों की नींद खुली, लगातार मूसलाधार बारिश हुई, जिससे कई जगह जलभराव की समस्या भी उत्पन्न हुई। वहीं दोपहर में तेज हवाओं के साथ पानी बरसता रहा। दिन और रात के तापमान में सामान्य से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। दिन का तापमान जहां 22 डिग्री दर्ज किया गया तो वहीं रात में 12 डिग्री टेम्प्रेचर रिकॉर्ड किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो