script

डीएम ने दिए निर्देश, लोन न स्वीकृत करने वाले शाखा प्रबन्धकों पर दर्ज हो मुकदमा

locationऔरैयाPublished: Oct 27, 2018 02:22:36 pm

बैठक में उद्योग लगाने वाले व्यापारियों ने बताया कि औपचारिकता पूरी होने के बाद भी स्वीकृत नहीं होती हैं फाइल…

DM Shrikant Mishra meeting with officers in Auraiya

डीएम ने दिए निर्देश, लोन न स्वीकृत करने वाले शाखा प्रबन्धकों पर दर्ज हो मुकदमा

औरैया. जिला उद्योग बंधु की बैठक में जिला अधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि जिन बैंक के अधिकारियों द्वारा उद्योग विभाग की ऋण योजनाओं में पत्रावली या लंबित थे बावजूद उनका निस्तारण किया जा रहा है ऐसे सभी शाखा प्रबंधकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए।
शासन का महत्वाकांक्षी योजना

जिलाधिकारी श्रीकांत मिश्र ने बताया कि रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना शासन की अति महत्वाकांक्षी योजनाएं है। बैंक शाखा प्रबंधक द्वारा इन योजनाओं में रुचि ना लेकर उदासीनता बरती जा रही है और जो अकड़मता का घोतक है। बैठक में उपस्थित उद्योग लगाने वाले आवेदकों द्वारा अवगत कराया गया कि उनके ऋण आवेदन पत्र पूर्वांचल बैंक बाबरपुर, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अजीतमल और पंजाब नेशनल बैंक में लंबित सभी औपचारिकताएं पूर्ण होने के बावजूद उनको परेशान किया जा रहा है।
आवेदकों को न किया जाए परेशान

इसके अलावा जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि मुख्य विकास अधिकारी और उप जिलाधिकारी स्वयं भी जांच कर लें। आवेदकों को अनावश्यक रूप से परेशान न किया जाए उनके विरूद्ध कार्रवाई कर दी जाएगी। उपायुक्त उद्योग श्रीमती संध्या द्वारा अवगत कराया गया कि शासन द्वारा एक जनपद एक उत्पाद योजना प्रारंभ की गई इसके अंतर्गत जनपद में देसी घी और दूध उत्पाद से संबंधित उद्योग व्यवसाय क्षेत्र के बैंकों के माध्यम से दिए जाने के प्रावधान है ।

ट्रेंडिंग वीडियो