scriptइन राशि वालों की रक्षा करते हैं हनुमान जी, कभी नहीं आती पैसों की कमी | Hanuman Ji Ki Priy Rashi hanumanji favourite rashi in hindi Bajarang Bali protects people of 4 zodiac signs for these never shortage of money | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

इन राशि वालों की रक्षा करते हैं हनुमान जी, कभी नहीं आती पैसों की कमी

Hanuman Ji Ki Priy Rashi: हनुमान जी अपने भक्तों की हर तरह से रक्षा करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हनुमान जी की 4 राशि वाले भक्तों पर विशेष कृपा होती है। बजरंग बली इनकी रक्षा तो करते ही हैं, साथ ही साथ इन्हें सुख समृद्धि भी प्रदान करते हैं। ज्योतिष भी इस बात को मानता है कि हर राशि पर किसी न किसी देवी-देवता का आशीर्वाद होता है तो चलिए आपको बताते हैं कि हनुमानजी को कौन सी 4 राशियां प्रिय हैं, जिनकी वो रक्षा करते हैं।

Apr 28, 2024 / 12:57 pm

Pravin Pandey

Hanuman Ji Ki Priy Rashi

हनुमान जी की प्रिय राशि कौन हैं और किन लोगों को देते हैं आशीर्वाद

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी की सबसे प्रिय राशियों में प्रमुख राशि मेष है। इसके ग्रह स्वामी मंगल हैं, जिनके आराध्य देवता बजरंगबली हैं। इसलिए मेष राशि वालों पर हनुमानजी का आशीर्वाद रहता है। मेष राशि के लोग बहुत उत्साही होते हैं। यदि मेष राशि के लोग श्रद्धा से महावीर हनुमान की पूजा करते हैं तो उनके जीवन से कष्ट दूर रहता है और जीवन में आर्थिक तंगी नहीं आती। करियर में सफलता मिलती है। मेष राशि वालों को मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। इससे आपके जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि पर सूर्य देव का शासन होता है और सूर्य देव हनुमान जी के गुरु माने जाते हैं। इसलिए गुरु की राशि सिंह पर बजरंगबली भी अपनी कृपा बरसाते हैं। सिंह राशि वाले लोगों को हर मंगलवार हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए और रोजाना बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए। हनुमान जी की पूजा करने से आपको अपने प्रोफेशनल और पर्सनल जीवन में मान-सम्मान और यश प्राप्त हो सकता है। चाहे आप नौकरी करते हों या व्यवसाय इससे आपकी हर क्षेत्र में उन्नति होगी। जीवन में धन से संबंधी सभी समस्या भी समाप्त हो जाएगी।
ये भी पढ़ेंः शनि के इस बदलाव ने शश राजयोग को बनाया और शक्तिशाली, एक साल तक इन 3 राशियों पर होगी धन वर्षा, किस्मत बनेगी दोस्त

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की राशि कुंभ वालों पर भी हनुमान जी विशेष कृपा रहती है। दरअसल, बजरंगबली भगवान शिव के अवतार हैं और शनि देव शिवजी के शिष्य। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार शिष्य पुत्र के समान प्रिय होता है। इसलिए शनि की राशि कुंभ पर रुद्रावतार हनुमान का आशीर्वाद होता है। यदि कुंभ राशि के लोग हनुमान जी की पूजा करते हैं तो यह बहुत फायदेमंद होता है। इस राशि के लोग यदि हनुमान जी पूजा करते हैं तो उन्हें करियर में बड़ा लाभ मिलता है।
हनुमानजी के आशीर्वाद से करियर में तरक्की होती है। सिंह राशि वालों के लिए हनुमान जी का आशीर्वाद वरदान जैसा है। कुंभ राशि के लोग हनुमान जी की कृपा से अपनी राह में आने वाली हर चुनौती को आसानी से पार कर लेते हैं। आप जो भी कार्य करते हैं आपको भाग्य का पूरा साथ मिलता है। हनुमान जी की कृपा से कुंभ राशि वाले एक शानदार जीवन जीते हैं और अपने हर कार्य में सफलता पाते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोग भी हनुमान जी को बहुत प्रिय होते हैं। इस राशि के लोग हनुमान जी का विशेष आशीर्वाद पाते हैं। दरअसल, वृश्चिक राशि पर मंगल ग्रह का शासन होता है और बजरंगबली मंगल के आराध्य हैं। इसलिए वृश्चिक राशि वाले बजरंगबली की कृपा प्राप्त करते हैं। बजरंगबली की कृपा से ये लोग अपने जीवन में बहुत धन कमाते हैं और कभी भी किसी कार्य में असफल नहीं होते। वृश्चिक राशि वालों को नौकरी और व्यापार दोनों में ही हनुमान जी का पूरा आशीर्वाद मिलता है। वृश्चिक राशि के जो लोग बजरंगबली की उपासना करते हैं उन्हें अपने जीवन में सुख-समृद्धि का भरपूर आनंद मिलता है।

Home / Astrology and Spirituality / इन राशि वालों की रक्षा करते हैं हनुमान जी, कभी नहीं आती पैसों की कमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो