scriptएक फेसबुक पोस्ट से नाराज हुआ पूरा सिंगापुर, सच्चाई आई सामने तो मांगनी पड़ी माफी | viral facebook post of indian guy had provoked whole singapore know why | Patrika News
एशिया

एक फेसबुक पोस्ट से नाराज हुआ पूरा सिंगापुर, सच्चाई आई सामने तो मांगनी पड़ी माफी

ये पोस्ट वहां रहनेवाले एक भारतीय मूल के व्यक्ति ने अपनी देशभक्ति दिखाने के लिए किया था।

Aug 24, 2018 / 05:16 pm

Shweta Singh

viral facebook post of indian guy had provoked whole singapore know why

एक फेसबुक पोस्ट से नाराज हुआ पूरा सिंगापुर, सच्चाई आई सामने तो मांगनी पड़ी माफी

सिंगापुर। सोशल मीडिया पर लोग अपनी मनमर्जी का कुछ भी पोस्ट करते नजर आते हैं। ऐसे ही एक फेसबुक पोस्ट ने पूरे सिंगापुर के लोगों को नाराज कर दिया है। दरअसल ये पोस्ट वहां रहनेवाले एक भारतीय मूल के व्यक्ति ने अपनी देशभक्ति दिखाने के लिए किया था। लेकिन बात बिगड़ गई, जिसके बाद उसे माफी भी मांगनी पड़ी।

एक टी-शर्ट की फोटो से मचा बवाल

दरअसल इस पोस्ट में उस व्यक्ति ने एक टी-शर्ट की फोटो पोस्ट किया था। इस तस्वीर में सिंगापुर का ध्वज फाड़कर उसके अंदर भारत के राष्ट्रीय ध्वज का प्रदर्शन करता दिखाई दे रहा है। वहां की स्थानीय मीडिया के अनुसार ये फोटो पहली बार भारतीय स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या यानी 14 अगस्त को सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। जिसके बाद एक सिंगापुर इंडियंस एंड एक्सपैट्स नाम के पेज में इस तस्वीर को शेयर करने के बाद ये बड़े पैमाने पर शेयर हुई। आपको बता दें कि इस पेज पर 11,000 लोग जुड़े हुए हैं।

वायरल होने पर लोगों में आक्रोश

मीडिया रिपोर्ट की माने तो फेसबुक पर शेयर करने वाले शख्स ने इस पोस्ट का कैप्शन ‘फिर भी दिल है…’ लिखा था। इस पोस्ट के वायरल होने पर वहां के नागरिकों में इसको लेकर आक्रोश है। उनका कहना है कि तस्वीर में हाथों से सिंगापुर के ध्वज को फाड़ते हुए दिखाया जाना अपमानजनक है।

‘किसी को अपमानित करना मकसद नहीं’

बता दें कि पुलिस ने मामले की जांच करने की पुष्टि की है। हालांकि जब पटनायक से इस संबंध में बात करने के लिए संपर्क किया गया तो उन्होंने खुद ही माफी मांगी। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनका मकसद किसी को अपमानित करना नहीं था। उनका ये भी कहना है कि ये तस्वीर किसी और की है उन्होंने बस इसे शेयर किया था।

अपनी मातृभूमि के लिए भी धड़कता है दिल

उन्होंने ये भी कहा, ‘मैं सिंगापुर से बहुत प्यार करता हूं और हमेशा इसकी प्रशंसा करता हूं। मेरी मंशा इतनी परेशानी पैदा करने की नहीं थी।’ उन्होंने कहा कि तस्वीर से ये पता चलता है कि उनका दिल अपनी मातृभूमि के लिए भी धड़कता है।

जुर्माना 10,000 सिंगापुर डॉलर

वहीं इस संबंध में पटनायक के नियोक्ता डीबीएस बैंक ने फेसबुक पोस्ट पर कमेंट करके आश्वासन दिया है कि इस मामले की जांच की जा रही है। सिंगापुर के कानून के मुताबिक ध्वज का अपमान कोई भी नहीं कर सकता। ऐसा करने वालों के लिए अधिकतम जुर्माना 10,000 सिंगापुर डॉलर है।

Home / world / Asia / एक फेसबुक पोस्ट से नाराज हुआ पूरा सिंगापुर, सच्चाई आई सामने तो मांगनी पड़ी माफी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो