अफगान सैन्य शिविर पर तालिबान का हमला, 14 सैनिकों की मौत

By: Mangala Prasad Yadav

Published On:
Dec, 07 2018 09:08 PM IST

  • आतंकियों ने रात को सेना के एक शिविर पर हमला किया, जिसमें कम से कम 14 सैनिक मारे गए।

हेरात: तालिबान आतंकियों ने अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में रात को सेना के एक शिविर पर हमला किया, जिसमें कम से कम 14 अफगान सैनिक मारे गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा, "सैकड़ों की संख्या में तालिबान आतंकियों ने शिनदांद जिले के चेशमा इलाके में सेना के एक शिवर पर हमला किया और उसे तहस-नहस कर दिया।" अधिकारी ने कहा कि अशांत जिले में हमले के बाद आतंकियों ने 20 सैन्यकर्मियों को हथियारों और गोला-बारूद के साथ अपने कब्जे में ले लिया और वे उन्हें किसी अज्ञात स्थान पर ले गए।

गोलीबारी में कई आतंकी भी जख्मी
सेना के एक अधिकारी ने कहा कि आतंकियों की तरफ भी हताहत हुए हैं, लेकिन इस बारे में उसने कोई सही आंकड़ा नहीं दिया। बताया जा रहा है कि जवानों ने भी आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। गोलीबारी में कुछ आतंकियों के मारे जाने की संभावना जताई जा रही है लेकिन आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है।
बुधवार को 8 आतंकी मारे गए
फरयाब प्रांत में बुधवार को अफगान सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए एक अभियान में तालिबान के एक शीर्ष कमांडर सहित आठ आतंकी ढेर हो गए थे। सेना प्रवक्ता अब्दुल हादी जमाल ने बताया, "खुफिया रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने कुरगान जिले में तालिबान ठिकाने को निशाना बनाया, जिसमें तालिबान का शीर्ष कमांडर कारी हामीदुल्लाह और उसका उप मिस्त्री महमूद सहित आठ आतंकी मौके पर ही ढेर हो गए।

Published On:
Dec, 07 2018 09:08 PM IST