scriptपाकिस्तानः नवाज शरीफ बोले, देश में चल रही सुप्रीम कोर्ट की तानाशाही | Supreme Court of Pakistan Dictator, says Nawaz Sharif | Patrika News

पाकिस्तानः नवाज शरीफ बोले, देश में चल रही सुप्रीम कोर्ट की तानाशाही

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2018 06:20:33 pm

Submitted by:

mangal yadav

भारत की तरह पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश को लेकर बवाल मचा हुआ है। नवाज ने जज को तानाशाह कहा है।

Nawaz Sharif

इस्लामाबादः लगता है पनामा लीक मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जख्म भरे नहीं हैं। भ्रष्टाचार के मामले में कड़ी सजा देने वाले पाक के मुख्य न्यायधीश साकिब निसार को उन्होंने तानाशाह कहकर संबोधित किया है। नवाज ने कहा कि इस समय पाकिस्तान में चीफ जस्टिस पाकिस्तान (सीजेपी) की तानाशाही चल रही है। उन्होंने कहा कि इस समय देश में जो भी हो रहा है वह किसी न्यायिक शासन से कम नहीं है। कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि मुख्य न्यायधीश ने देश के 22 करोड़ लोगों की आवाद को दबा दिया है जो उऩ्हें कतई मंजूर नहीं है।

मंगलवार को कोर्ट में होगी सुनवाई
प्रधानमंत्री पद से अयोग्य करार दिए गए नवाज शरीफ भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार दिए जा चुके हैं। नवाज पर भ्रष्टाचार के ही तीन मामले चल रहे हैं। इसी मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में आज होनी थी जिसके लिए नवाज लंदन से पाकिस्तान पहुंचे हैं। वे अपनी बेटी, दामाद और वकील के साथ कोर्ट में पहुंचे थे लेकिन गवाहों के गैरहाजिर रहने की वजह से मामले की सुनवाई टल गई। इस मामले में मंगलवार को सुनवाई होगी। नवाज शरीफ के परिवार पर लंदन के एविनफील्ड एरिया में अवैध रुप से संपत्ति खरीदने का आरोप है। इस मामले में नवाज अपने दोनों बेटों के साथ कोर्ट में पेश नहीं हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः जानें क्या है पनामा पेपर लीक का पूरा मामला, जिस वजह से गई नवाज की कुर्सी

शरीफ को जेल जाने का डर
नवाज शरीफ को डर है कि उन्हें साजिश के तहत जेल भेजा जा सकता है। नवाज ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि आदिआला जेल उनके लिए पहले ही तैयार की जा चुकी है। दरअसल पाकिस्तान में इसी साल चुनाव होने हैं जिसकी वजह से नवाज शरीफ को डर है कि विपक्षी राजनीतिक उन्हें जेल भेजकर इसका फायदा उठाना चाहते हैं।

 

ट्रेंडिंग वीडियो