script

Sri Lanka Blasts: दो आत्मघाती हमलावरों की हुई पहचान, मसाला व्यापारी के बेटे थे दोनों भाई

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2019 08:30:03 pm

Submitted by:

Anil Kumar

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए थे आठ सीरियल बम धमाके।
बम धमाकों में 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई।
आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है जिम्मेदारी।

श्रीलंका में ब्लास्ट

Sri Lanka Blasts: दो आत्मघाती हमलावरों की हुई पहचान, मसाला व्यापारी के बेटे थे दोनों भाई

कोलंबो। श्रीलंका में रविवार को हुए सीरियल ब्लास्ट को अंजाम देने वाले हमलावरों में कुछ की पहचान हो गई है। बताया जा रहा है कि दो आत्मघाती हमलावर मुस्लिम भाई थे। एएफपी न्यूज एजेंसी ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया है कि दोनों भाई राजधानी कोलंबो के समृद्ध मसाला व्यापारी के बेटे थे। इन दोनों ने संगरीला और ग्रैंड होटल में ब्रेकफास्ट की लाइन में लगने के दौरान खुद को उड़ा लिया था। यह भी खुलासा हुआ है कि बम धमाके में चौथे होटल को भी निशाना बनाने की योजना थी लेकिन वे असफल हो गया। फिलहाल दोनों भाईयों के नाम का खुलासा नहीं हो सका है।

Sri Lanka Blasts: ईस्टर के दिन ही श्रीलंका में उन्हीं होटलों को क्यों बनाया गया निशाना, ये है बड़ी वजह

इस्लामिस्ट नेशनल तौहीद संगठन से जुड़े थे दोनों भाई

बता दें कि जांट अधिकारियों ने बताया है कि दोनों भाईयों की उम्र करीब 20 वर्ष के आस-पास थी और वे दोनों अपना पारिवारिक व्यापार को ही चलाते थे। जांच में अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि बाकी जगहों पर हुए धमाकों में शामिल हमलावरों के साथ दोनों भाईयों का संबंध था या नहीं। अधिकारियों को यह भी पता चला है कि दोनों भाई इस्लामिस्ट नेशनल तौहीद (NTJ) के प्रमुख सदस्यों में से थे। हमला होने के कुछ समय बाद ही श्रीलंका सरकार ने इसी संगठन को जिम्मेदार ठहराया था। फिलहाल जांच अधिकारियों ने बताया है कि हमले से एक दिन पहले यानी शनिवार को हमलावर चौथे होटल पर पहुंचे थे, लेकिन रविवार को उसमें यह धमाका नहीं किया। अब यह पता नहीं चल सका है कि आखिर वह धमाका करने में असफल रहा या फिर किसी कारण से नहीं किया। रविवार को संगरीला होटल में धमाके की खबर के बाद चौथे होटल के अधिकारी अलर्ट हो गए और फिर शक के आधार पर एक शख्स ट्रैक कर राजधानी के पास रोकने की कोशिश की। लेकिन पुलिस उस पकड़ पाती उससे पहले ही उसने खुद को उड़ा लिया। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो