script

Sri Lanka Blasts: मंगलवार को होगा बम विस्फोट में मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2019 11:21:16 am

Submitted by:

Anil Kumar

श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर आठ जगहों पर बम धमाके हुए थे।
अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
हमले में 290 लोगों की मौत हो गई।

श्रीलंका में ब्लास्ट

Sri Lanka Blasts: मंगलवार को होगा बम विस्फोट में मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार

कोलंबो। श्रीलंका सरकार ने सोमवार को कहा कि ईस्टर रविवार के दिन चर्चो और होटलों में सिलसिलेवार आत्मघाती हमलों में मारे गए करीब 300 लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए आधिकारिक अंतिम संस्कार किया जाएगा। ईएफई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को नेगोम्बो में स्थित काटुवापिटी चर्च में मृतकों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। परिवहन मंत्री जॉन अमराथुंगा ने पत्रकारों को बताया, ‘हमें जल्द से जल्द अंतिम संस्कार करना होगा। हमने अपनी पूरी कोशिश की है। मृतकों से संबंधित सभी कानूनी दस्तावेजों को पूरा किया जा रहा है। कल (मंगलवार) अंतिम संस्कार होगा।’मंत्री ने कहा, ‘मैं आपको आश्वासन देता हूं कि श्रीलंका की सरकार वह सबकुछ कर रही है, जो वह कर सकती है।’ नेशनल अस्पताल में ही बम विस्फोटों में घायल अधिकतर पीड़ितों को लाया गया है।

Sri Lanka Blasts: सीरियल बम धमाकों में ब्रिटेन के आठ नागरिकों की मौत

290 लोगों को हुई है मौत

अधिकारियों के मुताबिक, हादसे में मारे गए लोगों की संख्या अब बढ़कर 290 तक पहुंच गई है इनमें से 32 विदेशी हैं जबकि 500 लोग घायल हो गए हैं जिनमें 30 विदेशी हैं। ईस्टर रविवार की सुबह 8.45 बजे से शहर के तीन आलीशान होटलों और तीन चर्चो में 6 सिलसिलेवार विस्फोटों की शुरुआत हुई थी। इसके कुछ घंटों के बाद देहिवाला जू के पास स्थित एक छोटे से होटल में सातवां विस्फोट हुआ। कोलंबो से 12 किलोमीटर दक्षिण की ओर निवासीय क्षेत्र डेमाटागोडा में आठवां विस्फोट हुआ। अब तक 24 संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अमराथुंगा ने कहा कि हमलों के पीछे जो जिम्मेदार थे उन्हें हिरासत में ले लिया गया है और अब जल्द ही पता लग जाएगा कि वे कौन थे और उन्हें ऐसा करने को किसने कहा था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो