scriptपाकिस्तान को झटका! सऊदी अरब ने एक दिन टालकर घटाई यात्रा की अवधि | saudi arab crown prince delays his pakistan visit | Patrika News

पाकिस्तान को झटका! सऊदी अरब ने एक दिन टालकर घटाई यात्रा की अवधि

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2019 05:35:08 pm

Submitted by:

Shweta Singh

क्राउन प्रिंस पहले शनिवार को पाकिस्तान दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन अब इसे स्थगित करते हुए उन्होंने रविवार-सोमवार को दौरे पर जाने का फैसला किया है।

saudi prince imran khan

पाकिस्तान को झटका! सऊदी अरब ने एक दिन टालकर घटाई यात्रा की अवधि

रियाद। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हमले के बाद भारत समेत दुनियाभर के कई देशों ने पाकिस्तान की निंदा की है। सभी देशों ने आतंक के खिलाफ एकजुटता का संदेश देते हुए पाकिस्तान को तुरंत टेरर फंडिंग बंद करने की हिदायत दी है। अब इसी क्रम में सऊदी अरब से एक बड़ी खबर आ रही है। दरअसल, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अपना पाकिस्तान दौरा एक दिन के लिए टाल दिया है।

व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल को भी न ले जाने का फैसला

आपको बता दें कि क्राउन प्रिंस पहले शनिवार को पाकिस्तान दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन अब इसे स्थगित करते हुए उन्होंने रविवार-सोमवार को दौरे पर जाने का फैसला किया है। इस बारे में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने से जानकारी मिली है। सलमान एक व्यापार प्रतिनिधिमंडल के साथ 16 फरवरी को पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपने दौरे की अवधि को एक दिन कम कर दिया। यहीं नही अब उन्होंने दौरे पर अपने साथ व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल को भी न ले जाने का फैसला किया है। इसकी सूचना मिलती ही इस्लामाबाद के बोर्ड ऑफ इन्वेस्टमेंट ने एक आमंत्रित गणों को एक बयान में कहा कि 17 फरवरी को होने वाले पाकिस्तान-सऊदी व्यापार सम्मेलन को स्थगित कर दिया गया है।

पुलवामा अटैक के बाद लिया फैसला?

संबंधित बयान में कहा गया, ‘इस संबंध में किसी भी परेशानी के लिए खेद है। सम्मेलन की नई तारीख की सूचना दे दी जाएगी।’ पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘सऊदी अरब के उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री हिज रॉयल हाइनेस क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान 17-18 फरवरी को पाकिस्तान दौरे पर आएंगे।’ ध्यान देने वाली बात है कि सऊदी क्राउन प्रिंस का यह फैसला पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले के महज 48 घंटे बाद आया है। क्राउन प्रिंस पाकिस्तान के न्योते पर इस दौरे पर जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो