scriptफिलीपींस के राष्ट्रपति ने नींद पूरी करने के लिए छोड़ दी आसियान की कई बैठकें | Rodrigo Duterte left ASEAN meeting for sleep | Patrika News
एशिया

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने नींद पूरी करने के लिए छोड़ दी आसियान की कई बैठकें

रोड्रिगो दुतेर्ते ने आसियान शिखर सम्मेलन की कई बैठकें छोड़ दी क्योंकि उनकी नींद पूरी नहीं हुई थी।

नई दिल्लीNov 15, 2018 / 06:21 pm

mangal yadav

रोड्रिगो दुतेर्ते

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने नींद पूरी करने के लिए छोड़ दी आसियान की कई बैठकें

सिंगापुरः फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने आसियान शिखर सम्मेलन की कई बैठकें छोड़ दी क्योंकि उस दौरान वह ‘पावर नैप’ (दिमाग को तरोताजा करने के लिए ली जाने वाली कम अवधि की नींद) ले रहे थे। राष्ट्रपति कार्यालय ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवक्ता सल्वाडोर पनेलो ने कहा कि राष्ट्रपति ने बुधवार को तय चार कार्यक्रमों को छोड़ दिया। उन्होंने देर रात तक काम किया था, जिसके कारण वह तीन घंटे से भी कम सो पाए थे।

आखिर मेरे नींद लेने में क्या बुराई है- रोड्रिगो दुतेर्ते
यह पूछे जाने पर कि क्या अब वह पूरी तरह आराम महसूस कर रहे हैं, दुतेर्ते ने कहा कि ‘नींद पूरी तो नहीं हुई लेकिन पिछले कुछ दिन की थकान उतारने के लिए पर्याप्त रही।’ पनेलो ने स्पष्ट किया कि कार्यक्रम में राष्ट्रपति के मौजूद न होने का उनके स्वास्थ्य से कोई लेना-देना नहीं है। 73 वर्षीय रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने कृत्य का बचाव करते हुआ कहा कि ‘आखिर मेरे नींद लेने में क्या बुराई है?’ दुतेर्ते की सेहत को लेकर बीते एक साल से लगातार कयास लगाए जाते रहे हैं। बता दें कि राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते और विश्व के अन्य नेता दक्षिण पूर्वी एशियाई राष्ट्र संगठन (आसियान) की बैठक में शामिल होने के लिए सिंगापुर में हैं।

Home / world / Asia / फिलीपींस के राष्ट्रपति ने नींद पूरी करने के लिए छोड़ दी आसियान की कई बैठकें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो