scriptपाकिस्तान में पुलिस पार्टी वाहन पर हमला, 10 की मौत | Police party vehicle attack in Pakistan 10 soldiers die | Patrika News

पाकिस्तान में पुलिस पार्टी वाहन पर हमला, 10 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2017 03:55:09 am

Submitted by:

Prashant Jha

उनमें कई पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि 7 पुलिसकर्मी की हालत ज्यादा खराब है।

pakistan polce party vab, hamla
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी सराइब मिल इलाके में एक विस्फोट में 9 पुलिसकर्मी समेत 1 नागरिक की मौत हो गई । हमले में 22 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। बुधवार को सराइब मिल इलाक़े के क्वेटा-सिब्बी रोड पर ये हमला हुआ है। सभी घायलों को सिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनमें कई पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि 7 पुलिसकर्मी की हालत ज्यादा खराब है।
गृहमंत्री सरफराज़ बुगती ने की निंदा की
बलूचिस्तान प्रांत के गृहमंत्री सरफराज़ बुगती ने इस हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद के ख़िलाफ लड़ाई ख़त्म नहीं हुई है। बलूचिस्तान प्रांत इस लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर तैनात है। और जब तक एक भी आतंकी इस इलाके में मौज़ूद रहेगा हम रुकेंगे नहीं। ये क़ायराना हमले हमारे सुरक्षा बलों को रोक नहीं सकते।

पिछले साल भी क्वेटा में हुआ था हमला
पाकिस्तान के क्वेटा शहर में ही पिछले साल भी पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था. उस आतंकी हमले में 60 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 118 से ज्यादा पुलिसवाले घायल हो गए थे। हमले में 3 आतंकी भी मारे गए थे।पाकिस्तान में आतंकी लगातार पुलिसकर्मी और फौजियों को निशाना बना रहे हैं। बलूचिस्तान में पिछले कुछ समय में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमलों की तादाद बढ़ी है। अभी 13 अगस्त को ही एक फिदायीन आतंकी ने सेना के ट्रक पर हमला किया था। इस हमले में 15 लोग मारे गए थे। इनमें आठ सैनिक भी थे। जून में ऐसे ही हमले में सात पुलिसकर्मियों सहित 14 लोगों की मौत हुई थी।
स्कूली बच्चों पर निशाना

पिछले कुछ महीनों में बलूचिस्तान असुरक्षा के माहौल से गुजर रहा है। इस प्रांत में कई सड़क किनारे हुए धमाकों और आत्मघाती हमलों में सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है। 26 सितंबर को भी शहर में उस वक्त धमाका हुआ जब 100 बच्चों को लेकर जा रही बस क्वेटा के हाना रोड से गुजर रही थी। हालांकि इस हमले में किसी भी बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन ड्राइवर मामूली रूप से घायल हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो