scriptआज लाओस में बराक ओबामा से मिलेंगे पीएम मोदी | PM Narendra Modi will have meeting with US President Barack Obama | Patrika News

आज लाओस में बराक ओबामा से मिलेंगे पीएम मोदी

Published: Sep 08, 2016 10:09:00 am

लाओस में आसियान शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी गुरुवार को अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात करेंगे

Modi, Obama

Modi, Obama

वॉशिंगटन। लाओस के वियंतिन में हो रहे आसियान शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी गुरुवार को अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात करेंगे। मुलाकात के बाद दोनों नेता संक्षिप्त बयान दे सकते हैं। व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, ‘दोपहर के वक्त राष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे।’ पिछले दो साल में यह मोदी और ओबामा की आठवीं मुलाकात होगी।



पहली बार दोनों नेता सितंबर 2014 में वॉशिंगटन डीसी में मिले थे। उस समय ओबामा ने मोदी को आमंत्रित किया था। हाल ही में इस रविवार को भी चीन के हांगझू में G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने ओबामा से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं की मीटिंग के दौरान ओबामा ने भारत में जीएसटी सुधार लागू करने के लिए भारत की तारीफ की थी।

अमरीकी राष्ट्रपति पीएम मोदी से मुलाकात के तुरंत बाद लाओस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित कर सकते हैं। इसके बाद ओबामा अमरीका के लिए रवाना होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो