scriptपाकिस्तान: नवाज के पहुंचने से पहले दो बम धमाकों से दहला पाकिस्तान, 115 लोगों की मौत | Pakistan: Two bomb blasts take place before Nawaz arrive, 115 killed | Patrika News

पाकिस्तान: नवाज के पहुंचने से पहले दो बम धमाकों से दहला पाकिस्तान, 115 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2018 09:37:11 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज के स्वदेश लौटने से पहले हीं महज 6 घंटों के अंदर 2 बड़े बम धमाके से पूरा पाकिस्तान दहल उठा। इन दनों बम धमाकों में कुल 115 लोगों की मौत हो गई।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में शुक्रवार का दिन बेहद ही खौफनाक रहा। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज के स्वदेश लौटने से पहले हीं महज 6 घंटों के अंदर 2 बड़े बम धमाके से पूरा पाकिस्तान दहल उठा। इन दनों बम धमाकों में कुल 115 लोगों की मौत हो गई, जबकि 250 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। बता दें कि नवाज शरीफ की वापसी को लेकर पाकिस्तान में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी लेकिन इन दोनों बम धमाकों ने प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। आपको बता दें शुक्रवार को दोपहर पहला बम धमाका किया गया जिसमें से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि ठीक कुछ देर बाद चुनाव प्रचार के दौरान ब्लुचिस्तान में दूसरा धमाका किया गया। इस धमाके में उम्मीदवार समेत 111 लोगों की मौत हो गई।

https://twitter.com/ANI/status/1017789150123175937?ref_src=twsrc%5Etfw

वजीरीस्तान के बन्नू जिले में हुआ पहला बम धमाका

आपको बता दें कि पहला बम धमाका वजीरीस्तान के बन्न जिले में किया गया जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई और करीब 32 लोग घायल हो गए। घायलों में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फज़ल (JUI-F) के नेता अकरम दुर्रानी भी शामिल हैं। घायलों को फौरन नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनलोगों का इलाज चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि घायलों में कई ऐसे लोग हैं जिनकी हालात बेहद गंभीर है। बता दें कि जिस स्थान पर धमाका हुआ वहां से महज कुछ मीटर दूरी पर दुर्रानी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के इमरान खिलाफ के खिलाफ चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

https://twitter.com/hashtag/Pakistan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बलुचिस्तान में दूसरा बम धमाका

पहले बम धमाके के कुछ ही देर बाद बलुचिस्तान में दूसरा बम धमाका बलुचिस्तान के मस्तुंग की चुनावी रैली में हुआ। बलुचिस्तान अवामी पार्टी के नेता नवाब सिराज रायसैनी की चुनावी रैली में हुए धमाके में 111 लोगों की मौत हो गई, जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सबसे दुखद बात यह है कि मरने वालों में खुद उम्मीदवार नवाब सिराज रायसैनी भी शामिल हैं। बता दें कि सिराज बलुचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाबह अकमल रायसैनी के छोटे भाई थे। इससे पहले अकमल रायसैनी की भी मौत बम 2011 में फुटबॉल मैच के दौरान हुए बम धमाके में हुई थी। आपको बता दें कि बीती रात खुजदार में बलुचिस्तान अवामी पार्टी के चुनावी दफ्तर के पास हुए एक धमाके में 2 लोग घायल हो गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो