scriptपाकिस्तान में 68 आतंकियों को रिहा करने का दिया था आदेश, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा | Pakistan: Supreme Court overturns order to release 68 militants | Patrika News

पाकिस्तान में 68 आतंकियों को रिहा करने का दिया था आदेश, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2018 12:00:02 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पेशावर हाईकोर्ट के फैसले को सेना की ओर से रक्षा मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी

supream court

पाकिस्तान: 68 आतंकियों को रिहा करने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने पलटा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे सेना की अदालत द्वारा आतंकवाद संबंधित आरोपों में दोषी ठहराए गए 68 आतंकवादियों को रिहा न करें। पेशावर हाई कोर्ट ने इससे पहले इन दोषियों को रिहा करने का आदेश दिया था।
मिशेल ओबामा ने खोले राज, आईवीएफ तकनीक से दो बच्चियों को दिया था जन्म

आतंंकवाद से जूझ रहा पाकिस्तान

गौरतलब है कि तालिबान,जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन पाकिस्तान में भारी तबाही मचा रहे हैं। हालांकि खुद पाकिस्तान भी आतंकी वारदातों में शामिल रहा है। उसे आतंकी देश की सूची में भी डाला चुका है। ऐसे में अपने यहां हो रहे हमलों को लेकर वह कार्रवाई करने के मूड में है,मगर कट्टरपंथी ताकते उसका रास्ता रोक रही हैं। कट्टरपंथी चाहते है कि आतंकवाद देश में बरकरार रहे।
रिहा करने का आदेश दिया था

कई मामलों में सेना की अदालत ने इन सभी 68 लोगों को सजा सुनाई थी,लेकिन आरोपियों ने इस फैसले के खिलाफ पेशावर हाईकोर्ट में अपील की थी,जिसने 18 अक्टूबर को सेना की अदालत के फैसले को पलटते हुए अधिकारियों को इन्हें रिहा करने का आदेश दिया था। पेशावर हाईकोर्ट के फैसले को सेना की ओर से रक्षा मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो