scriptपाकिस्तान: बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का सफल परीक्षण, जानें क्या हैं खूबियां | Pakistan successfully tested Ballistic Missile ghaznavi | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का सफल परीक्षण, जानें क्या हैं खूबियां

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ( ISPR ) ने दी लॉन्चिंग की जानकारी
लॉन्च के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल नदीम जकी मंज समेत अन्य लोग रहे मौजूद

Jan 24, 2020 / 09:06 am

Shweta Singh

Ballistic Missile ghaznavi

Ballistic Missile ghaznavi

इस्लामाबाद। अर्थव्यवस्था और हर तरह की बदहाली झेल रहे पाकिस्तान के लिए आखिरकार एक अच्छी खबर आ रही है। दरअसल, पाकिस्तान ने गुरुवार को बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी ( Ballistic Missile ghaznavi ) का सफल परीक्षण ( Successful Testing ) किया। पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ( ISPR ) ने एक बयान में यह जानकारी दी।

290 किमी के सीमा तक कई तरह के युद्धक प्रक्षेपास्त्र ले जाने में सक्षम

सेना की मीडिया शाखा की ओर से मिली जानकारी में कहा गया, ‘गजनवी मिसाइल 290 किमी के सीमा तक कई तरह के युद्धक प्रक्षेपास्त्र ले जाने में सक्षम है।’ इसमें यह भी कहा गया कि लॉन्च आर्मी स्ट्रेटेजिक फोर्सेज कमांड के एक फील्ड ट्रेनिंग एक्सरसाइज का हिस्सा है। इसका उद्देश्य दिन और रात के दौरान परिचालन तैयारी प्रक्रियाओं का अभ्यास है।

पाकिस्तान: अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने अगवा हिन्दू लड़की के परिवार को हर संभव मदद का दिया भरोसा

इन सभी के निगरानी में हुई लॉन्चिंग

रिपोर्ट के मुताबिक, लॉन्च के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल नदीम जकी मंज, महानिदेशक, स्ट्रैटेजिक प्लांस डिवीजन, कमांडर आर्मी स्ट्रैटेजिक फोर्सेज कमांड,चेयरमैन एनईएससीओएम और सामरिक संगठनों के वरिष्ठ अधिकारी, वैज्ञानिक और इंजीनियर उपस्थित थे। बयान में कहा गया, ‘महानिदेशक स्ट्रैटजिक प्लांस डिविजन ने हथियार प्रणाली को संभालने और संचालित करने में दक्षता के उच्च स्तर को प्रदर्शित करने के लिए आर्मी स्ट्रैटजिक फोर्सेज कमांड की परिचालन तैयारियों की सराहना की।’ उन्होंने स्ट्रैटजिक फोर्सेज की क्षमता और ठोस स्ट्रैटजिक कमांड व कंट्रोल सिस्टम पर पूरा भरोसा जताया।

Home / world / Asia / पाकिस्तान: बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का सफल परीक्षण, जानें क्या हैं खूबियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो