script

पाकिस्तानः 10 दिन की रिमांड पर भेजे गए शाहबाज शरीफ, NAB करेगी पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Oct 06, 2018 03:17:50 pm

Submitted by:

mangal yadav

भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार पाकिस्तान में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ को कोर्ट ने दस दिनों की रिमांड पर राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) को सौप दिया है।

शाहबाज शरीफ

पाकिस्तानः 10 दिन की रिमांड पर भेजे गए शाहबाज शरीफ, NAB करेगी पूछताछ

इस्लामाबादः भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार पाकिस्तान में विपक्ष के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ की शनिवार को कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट ने शाहबाज शरीफ को दस दिनों की रिमांड पर राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) को सौप दिया है। एनएबी ने पूछताछ के लिए अदालत से 15 दिनों की रिमांड मांगी थी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ( पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज को भ्रष्टाचार रोधी ईकाई राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। शाहबाज पर आरोप है कि उन्होंने पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री रहते हुए आशियाना भवन योजना में 1,400 करोड़ रूपए का घोटाला किया है।

शाहबाज को ऐसे किया गया था गिरफ्तार

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) के प्रवक्ता नवाजिश अली असीम ने शुक्रवार को कहा था कि शाहबाज शरीफ को आशियाना इकबाल भवन योजना में भ्रष्टाचार के मामले में लाहौर स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। जांच दल के सामने पेश हुए शाहबाज शरीफ से आशियाना आवास योजना और पंजाब में पानी साफ करने के लिए एक कंपनी को दिए गए ठेकों से संबंधित प्रश्न किए गए। लेकिन वे जांच दल के प्रश्नों का उत्तर सही तरीके से नहीं दे पाए। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

दो अधिकारी पहले ही किए गए हैं गिरफ्तार

आशियाना आवास योजना में भ्रष्टाचार के मामले में लाहौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष अहद चीमा और वरिष्ठ नौकरशाह फवाद हसन फवाद पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) का कहना है कि शाहबाज शरीफ के खिलाफ उसके पास ठोस सबूत हैं। बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने अभी हाल में ही भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी राहत देते हुए उनकी दस साल की सजा को रद्द कर दी थी। इसके अलावा कोर्ट ने नवाज शरीफ की बेटी और दामाद की भी सजा रद्द कर दी थी। नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम और दामाद सफदर को अभी हाल में रिहा किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो