scriptयूएन में वार्ता रद्द होने पर बौखलाए पाकिस्तान ने फिर दोहराया- भारत ने गवां दिया मौका | Pakistan says India missed chance over Calls Off Talks | Patrika News

यूएन में वार्ता रद्द होने पर बौखलाए पाकिस्तान ने फिर दोहराया- भारत ने गवां दिया मौका

Published: Sep 21, 2018 10:50:06 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

यूएन में वार्ता रद्द होने पर पाकिस्तान ने कहा कि पहले ही भारत को कह दिया था कि अगर वे हमारी तरफ एक कदम बढ़ाएंगे, तो हम दो कदम बढ़ाएंगे। लेकिन, इससे तो लगता है कि वे केवल एक कदम बढ़ाने के बाद लड़खड़ा गए।

India Calls Off Talks With Pak

यूएन में वार्ता रद्द होने पर बौखलाए पाकिस्तान ने फिर दोहराया- भारत ने गवां दिया मौका

इस्लामाबाद: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों की हत्या और आतंकवाद पर दोहरे रवैये के बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा में वार्ता रद्द होने पर पाकिस्तान भारत को ही गुनाहगार बताने में जुट गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को भारत द्वारा अगले हफ्ते न्यूयार्क में भारत व पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली वार्ता को रद्द करना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है। कुरैशी ने डॉन ऑनलाइन से कहा कि हमने पहले ही भारत को कह दिया था कि अगर वे हमारी तरफ एक कदम बढ़ाएंगे, तो हम दो कदम बढ़ाएंगे। लेकिन, इससे तो लगता है कि वे केवल एक कदम बढ़ाने के बाद लड़खड़ा गए।

हमें बातचीत की कोई जल्दबाजी नहीं: पाकिस्तान

बौखलाए कुरैशी ने कहा कि दुनिया को देखना चाहिए कि ‘पाकिस्तान ने स्थिति को लेकर सकारात्मक रवैया अपनाया है, जबकि भारत का रवैया आगे बढ़ने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे लगता है कि नई दिल्ली आंतरिक दबाव का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर मुलाकात को दोनों देशों के बीच वार्ता का हिस्सा नहीं माना जाता, तो इसका उद्देश्य क्या था? कुरैशी ने कहा कि मैं केवल यही कहूंगा, एक मौका था जिसे गंवा दिया गया। वार्ता केवल सम्मानजनक तरीके से हो सकती है..अगर वे इसके लिए इच्छुक नहीं हैं तो हम भी कोई जल्दबाजी में नहीं हैं।

रफाल सौदा : फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान से हड़कंप, राहुल बोले- पीएम ने दिया देश को धोखा

भारत ने रद्द की पाक से यूएन की मुलाकात

पाकिस्तान पर जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षाकर्मी की हत्या और आतंकवाद का महिमामंडन करने का आरोप लगाते हुए भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री के साथ भारतीय विदेश मंत्री की प्रस्तावित वार्ता शुक्रवार को रद्द कर दी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात करने वाली थीं।
इमरान खान ने दिखाया असली चेहरा: भारत

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान स्थित संगठनों द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में हमारे सुरक्षाकर्मियों की हाल में की गई जघन्य हत्या और पाकिस्तान की ओर से आतंक और आतंकवादियों का महिमामंडित करने वाली 20 डाक टिकट जारी करने का निर्णय दिखाता है कि वह अपना रास्ता कभी नहीं बदलेगा। बयान के अनुसार कि यह अब स्पष्ट है कि नई शुरुआत के लिए वार्ता का प्रस्ताव देने के पीछे पाकिस्तान के शैतानी एजेंडे का पर्दाफाश हो गया और पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान का असली चेहरा दुनिया के सामने आ गया है। रवीश कुमार ने कहा कि ऐसे माहौल में पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की वार्ता का कोई मतलब नहीं है। बदले हुए परिदृश्य में, न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात नहीं होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो