scriptचीन को भारत के खिलाफ भड़काने के लिए पाकिस्तान ने चली नई चाल, रॉ पर लगाया ये आरोप | Pakistan's new move, for blast in china consulate raw is reponsible | Patrika News

चीन को भारत के खिलाफ भड़काने के लिए पाकिस्तान ने चली नई चाल, रॉ पर लगाया ये आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2019 11:40:02 am

Submitted by:

Mohit Saxena

चीन के वाणिज्य दूतावास पर आतंकी हमले में शामिल होने का आरोप लगाया है

pakistan

चीन को भारत के खिलाफ भड़काने के लिए पाकिस्तान ने चली नई चाल, रॉ पर लगाया ये आरोप

नई दिल्ली। भारत को चीन का दुश्मन बनाने के लिए पाकिस्तान ने नई चाल चली है। उसका दावा है कि चीन के वाणिज्य दूतावास पर हाल में हुए हमले के पीछे भारत का हाथ था। पाकिस्तानी पुलिस ने शुक्रवार को भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग यानी ‘रॉ’ पर नवंबर में कराची स्थित चीन के वाणिज्य दूतावास पर हुए आतंकी हमले में शामिल होने का आरोप लगाया है। इसे भारत ने मनगढ़ंत और झूठा बताते हुए खारिज कर दिया है।
चीन के भारत के साथ अच्छे रिश्ते हैं

गौरतलब है कि आतंकवाद पर दोहरे रवैये के कारण अमरीका के नाराज होने के बाद पाकिस्तान अब चीन से नज़दीकी बढ़ा रहा है। उधर,सीमा विवाद और डोकलाम जैसे प्रकरण के सामने आने के बावजूद चीन के भारत के साथ अच्छे रिश्ते हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान कराची पुलिस के प्रमुख आमिर शेख ने रॉ को लेकर ये दावे कर उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने तीन हमलावरों की मदद करने की बात कबूली है। तीनों हमलावर हमले के दौरान मारे गए थे।
मनगढ़ंत और झूठे आरोप लगाए हैं

कराची पुलिस के प्रमुख ने दावा किया कि हमले की साजिश अफगानिस्तान में बनाई गई। उसे भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) की मदद से अंजाम दिया गया। पाकिस्तान के इस दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी मीडिया में कराची पुलिस प्रमुख के भारत पर लगाए गए झूठे आरोपों वाले बयान देखे हैं। वह पूरी तरह से इन मनगढ़ंत और झूठे आरोपों को खारिज करते हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस तरह की आतंकवादी घटनाओं के लिए दूसरों पर उंगली उठाने के बजाय,पाकिस्तान को अपने क्षेत्रों में आतंकवाद के बुनियादी ढांचे के खिलाफ विश्वसनीय कार्रवाई करने की जरूरत है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो