scriptपीएम आवास की 8 भैंसों की नीलामी से पाकिस्तान ने जुटाए 23 लाख रूपए | Pakistan raised 23 lakh rupees from 8 buffaloes auctioned by PM House | Patrika News

पीएम आवास की 8 भैंसों की नीलामी से पाकिस्तान ने जुटाए 23 लाख रूपए

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2018 08:21:05 pm

Submitted by:

mangal yadav

प्रधानमंत्री आवास की आठ भैंसों की नीलामी से पाकिस्तान ने 23 लाख रुपए जुटाए। इसे नवाज शरीफ के समर्थकों ने खरीदी।
 
 
 

 buffaloes auctioned

पीएम आवास की 8 भैंसों की नीलामी से पाकिस्तान ने जुटाए 23 लाख रूपए

इस्लामाबादः आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री आवास की आठ भैंसों की नीलामी की है। गुरुवार को की गई नीलामी से पाकिस्तान ने 23 लाख रुपए जुटाए। स्थानीय मीडिया के अनुसार, प्रधानमंत्री आवास की तीन भैंसों और पांच बछड़ों की इस्लामाबाद में हुई नीलामी से कुल 23 लाख दो हजार रुपए प्राप्त हुए हैं। नीलामी से मिले पैसे को सरकारी खजाने में जमा किया जाएगा और इसे विकास कार्यों में खर्च किया जाएगा।

नवाज शरीफ के समर्थकों ने खरीदी भैंसे

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थकों ने इन भैंसों को खरीदा है। नीलामी प्रक्रिया में शामिल कर नवाज शरीफ के समर्थकों ने सबसे ज्यादा बोली लगाकर सभी आठ भैंसों को खरीदा। काल्ब अली नाम के शख्स ने कहा कि वह एक भैंस तीन लाख 85 हजार रुपए में खरीदा है जबकि नीलामी की कीमत एक लाख 20 हजार थी। काल्ब अली ने कहा कि उसने तीन गुने दाम पर इसलिए खरीदा क्योंकि इन भैंसो को नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री कार्यालय में अपनी सेहत के लिए रखी थी। नवाज शरीफ की पार्टी के एक कार्यकर्ता ने दो बछड़ों को क्रमशः दो लाख 15 हजार औऱ दो लाख 70 हजार में खरीदा है। फखर वराइच नाम के कार्यकर्ता ने कहा कि वह नवाज शरीफ और मरियम शरीफ के नाम पर इसे खरीदा है। बताया जा रहा है कि एक अन्य शख्स ने तीसरे बछ़ड़े को एक लाख 82 हजार में खरीदा।

70 लग्जरी कारें की भी हुई थी नीलामी

इससे पहले इमरान खान के पहल पर प्रधानमंत्री आवास की करीब 70 लग्जरी कारें की नीलामी अभी हाल में ही हुई थी। इस नीलामी से पाकिस्तान ने करीब 20 करोड़ रुपए मिले थे जिसे सरकारी खजाने में जमा किया गया है। इन कारों में कई गाड़ियां बुलेटप्रूफ भी थी। ये सभी गाड़ियां बाजार की कीमत से अधिक दामों पर बिकी थीं। इन गाड़ियों में बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज समेत कई लग्जरी कारें शामिल थी।

ट्रेंडिंग वीडियो