script

पाकिस्तानी पीएम ने फिर साधा भारत पर निशाना, आतंकवाद को बताया आजादी की लड़ाई

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2019 09:40:14 am

पाकिस्तान ने दो दिनों तक ‘कश्मीरी एकजुटता दिवस’ मनाया

Imran khan

पाकिस्तानी पीएम ने फिर साधा भारत पर निशाना, आतंकवाद को बताया आजादी की लड़ाई

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने एक बार फिर दिखा दिया है कि उसका केवल नाम पाक है, उसकी हरकतें बेहद नापाक हैं।मंगलवार और बुधवार को पाकिस्तान में कश्मीर डे का आयोजन किया गया। पाकिस्तान ने दो दिनों तक ‘कश्मीरी एकजुटता दिवस’ मनाया। इस अवसर पर पाकिस्‍तान के शीर्ष नेताओं ने कश्मीर में जारी आतंकवाद को किसी न किसी रूप में सही ठहराया। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने भारत पर जमकर निशाना साधा। पीएम इमरान खान ने कश्मीर में जारी आतंकवाद को सही बताया और ‘आजादी की लड़ाई’ में लोगों को अपना समर्थन देने की बात कही।

पाकिस्तानी पीएम ने भारत पर साधा निशाना

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर में भारतीय सेना की बर्बरता की निंदा की है। उन्होंने दुनिया में स्वतंत्रता प्रेम करने वाले लोगों से कश्मीरियों के लिए स्टैंड लेने की अपील की है। कश्मीर एकजुटता दिवस के अवसर पर अपने ट्विटर संदेश में पीएम खान ने कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों की बर्बरता की बात की। उन्होंने कहा कि कश्मीर में चल रहा संघर्ष वास्तव में आजादी की लड़ाई है। इमरान ने कहा, “भारतीय सेना विद्रोहियों से नहीं बल्कि कश्मीर के पूरे लोगों से लड़ रही है। दुनिया के सभी स्वतंत्रता प्रेमियों को कश्मीरियों के साथ खड़ा होना चाहिए।” अपने बयान में पीएम खान ने कहा कि कश्मीर में स्वतंत्रता आंदोलन हर गुजरते दिन के साथ मजबूत हो रहा है। उन्होंने कहा कि सात दशक बीत चुके हैं और जम्मू-कश्मीर का विवाद अब भी अनसुलझा है।

पाक की नापाक चाल

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी कमोवेश इसी भाषा का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि पूरा पाकिस्तानी कश्मीरी लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए खड़ा है। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने मुजफ्फराबाद गुलाम कश्मीर में विधानसभा को संबोधित किया। इस मौके पर उन्‍होंने भारत सरकार से कश्मीरी लोगों के अधिकारों को बरकरार रखने के लिए कहा। पाकिस्तान ने कहा है कि वह लंबे समय से चल रहे इस विवाद का न्यायोचित और शांतिपूर्ण हल निकालने के लिए प्रतिबद्ध है। जबकि भारत का कहना है कि कश्मीर उसका अभिन्न अंग है और विवाद यह है की इसके बड़े हिस्से पर पाकिस्तान अवैध रूप से काबिज है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो