scriptसंयुक्त राष्ट्र में फांसी की सजा पर पाकिस्तान ने अपना मत बदला, कहा- वोट को गलत गिना गया | Pakistan denied its vote in favour of abolition of the death penalty | Patrika News

संयुक्त राष्ट्र में फांसी की सजा पर पाकिस्तान ने अपना मत बदला, कहा- वोट को गलत गिना गया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2018 01:24:09 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने की पुष्टि, कहा- वह सजा के पक्ष में हैं

imran

संयुक्त राष्ट्र में फांसी की सजा पर पाकिस्तान ने अपना मत बदला, कहा- वोट को गलत गिना गया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने मंगलवार को कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में फांसी की सजा पर रोक की मांग करने वाले एक प्रस्ताव पर उसके वोट को गलत तरीके लिया गया। उसके वोट को प्रस्ताव के पक्ष में गिना जा रहा है। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने सोमवार को मतदान के बारे में स्पष्टीकरण दिया जो खबरों के अनुसार महासभा के प्रस्ताव के समर्थन में चला गया।
35 ने प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया था

फैसल ने एक ट्वीट में कहा कि पाकिस्तान ने अपनी नीति के अनुसार मृत्युदंड को खत्म करने के विचार के साथ फांसी पर रोक का आह्वान करने वाले प्रस्ताव के खिलाफ वोट दिया था। एमनेस्टी इंटरनेशनल ने सोमवार को रिपोर्ट दी थी कि पाकिस्तान सहित संयुक्त राष्ट्र के चार सदस्य देशों ने प्रस्ताव के समर्थन में अपना वोट बदल दिया। अन्य तीन देश डोमिनिका,लीबिया और मलेशिया हैं। संयुक्त राष्ट्र के 193 सदस्य देशों में से कुल 121 ने मौत की सजा के इस्तेमाल पर रोक के आह्वान वाले सातवें प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया था। अन्य 35 ने प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया था जबकि 32 सदस्य अनुपस्थित रहे थे।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो