scriptपाकिस्तान और चीन ने संयुक्त वायु सैन्य अभ्यास में ताकत दिखाई | Pakistan and China show strength in joint air military exercises | Patrika News

पाकिस्तान और चीन ने संयुक्त वायु सैन्य अभ्यास में ताकत दिखाई

Published: Dec 23, 2018 11:03:58 am

Submitted by:

Mohit Saxena

चीन की पीपल्स लिब्रेशन वायुसेना पीएलएएएफ के साथ यह पाकिस्तान आर्मी का सांतवा संयुक्त अभ्यास है

china

पाकिस्तान और चीन ने संयुक्त वायु सैन्य अभ्यास में ताकत दिखाई

लाहौर। पाकिस्तान के आॅपरेशनल एयरबेस पर शनिवार को चीन ने पाक के साथ संयुक्त वायु सैन्य अभ्यास शाहिन—VII में हिस्सा लिया। इस दौरान कई लड़ाकू विमानों ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। इस अभ्यास से दोनो देशों के बीच बेहतर रिश्ते स्थापित हो सकेंगे। चीन की पीपल्स लिब्रेशन वायुसेना (पीएलएएएफ) के साथ यह पाकिस्तान आर्मी का सांतवा संयुक्त अभ्यास है। माना जा रहा है चीन की मदद से पाकिस्तान की वायुसेना बेहतर स्थिति में है। पाकिस्तान अपनी वायु सेना की ताकत को चीन की मदद से बढ़ाने की कोशिश में जुटा हुआ है। पीएलएएएफ में लड़ाकू पायलट, वायु रक्षा नियंत्रक और तकनीकी ग्राउंड क्रू के साथ-साथ लड़ाकू जेट, बमवर्षक और पूर्व चेतावनी एडब्लूएसीएस विमान शामिल हैं।
नियमित रूप से मित्र देशों के साथ अभ्यास कर रहा है पाक

पाकिस्तानी वायुसेना अपने वायु और जमीनी दल के युद्ध प्रशिक्षण पर जोर दे रही है और नियमित रूप से मित्र देशों की वायु सेनाओं के साथ हवाई अभ्यास करती है। पाकिस्तान और चीन रणनीतिक सहयोगी भागीदार रहेें हैं और दोनों बीच हमेशा उच्च स्तरीय आदान-प्रदान के साथ-साथ रक्षा और सुरक्षा सहयोग भी रहे हैं। रणनीतिक साझेदारी में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीइसी) के बुनियादी ढांचें का विकास हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो