script

नवाज शरीफ को अस्पताल से छुट्टी, वापस भेजे गए जेल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 08, 2019 02:51:49 pm

भ्रष्टाचार के आरोप में कोट लखपत जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है

लाहौर। भ्रष्टाचार के आरोप में कोट लखपत जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। हृदय संबंधी गंभीर जटिलताओं और पथरी के चलते के उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भ्रष्टाचार के मामले में सात साल जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अस्पताल में छह दिन बिताने के बाद वापस जेल भेज दिए गए हैं। नवाज शरीफ की बेटी शबेटी मरियम नवाज ने गुरुवार को अस्पताल के बाहर संवाददाताओं को बताया कि नवाज शरीफ को वापस अस्पताल से जेल भेजा जा रहा है।

वापस जेल भेजे गए शरीफ

नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ ने कहा है कि नवाज शरीफ को वापस अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए। बता दें कि सात साल की कैद के सजा पाए शरीफ को कुछ दिन पहले भी हृदय संबंधी दिक्कतों के बाद कड़ी सुरक्षा वाले कोट लखपत जेल से लाहौर के पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी ले जाया गया था। लेकिन वहां से जांच करने के बाद उन्हें वापस भेज दिया गया। पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी के डॉक्टरों कहना था कि शरीफ की हालत गंभीर नहीं है और वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे। शरीफ किडनी में पथरी की शिकायत के बाद पिछले शनिवार से ही सर्विसेज हॉस्पीटल में थे। शरीफ की बेटी ने कहा कि सबको पता है कि शरीफ को हृदय रोग की समस्या है लेकिन इसके बावजूद पाक सरकार उन्हें एक अस्पताल से दूसरे में भर्ती करा रही है।

शरीफ की तबीयत गंभीर

नवाज शरीफ के डॉक्टर का दावा है कि उनकी तबीयत दिन पर दिन बेहद गंभीर होती जा रही है। कुछ दिन पहले भी नवाज शरीफ के कार्डियोलॉजिस्ट अदनान खान ने उनका चेकअप करने के बाद दावा किया कि उनकी हालत ‘बेहद गंभीर’ है और उन्हें बिना किसी देरी के अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए। अदनान खान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, “नवाज शरीफ का जेल में इलाज मुमकिन नहीं है क्योंकि उन्हें हृदय संबंधी कई जटिलताएं हैं। गंभीर समस्याओं से बचने के लिए उन्हें तत्काल एवं नियमित उपचार की जरुरत है।” नवाज शरीफ की बेटी ने भी इस बात को दोहराया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि सर्विसेस अस्पताल में कोई भी ह्रदय रोग विशेषज्ञ नहीं है। हेल्थ की अटकलों के बीच सरकार का कहना है कि वह बिलकुल ठीक हैं। जेल में तबीयत खराब होने के बाद जब शरीफ की जांच की गई तो यह पाया गया कि उनकी किडनी में पथरी की शिकायत है।

Read the Latest World News on Patrika।com। पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर

ट्रेंडिंग वीडियो