scriptपाकिस्तान में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार | NAB has arrested Opposition Leader Shehbaz Sharif in Corruption | Patrika News

पाकिस्तान में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2018 05:55:22 pm

Submitted by:

mangal yadav

भ्रष्टाचार के मामले में नवाज शरीफ के छोटे शाहबाज शरीफ को गिरफ्तार किया गया है।

shehbaz-sharif-

पाकिस्तान के विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार

इस्लामाबादः पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिए गए। ये गिरफ्तारी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने भ्रष्टाचार के मामले में की है। बताया जा रहा है कि शाहबाज शरीफ पर आशियाना भवन घोटाले का आरोप है। इसी मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने शहबाज शरीफ को तलब किया था। आशियाना इकबाल भवन योजना समेत भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में एनएबी वरिष्ठ नौकरशाह फवाद हसन फवाद को गिरफ्तार कर चुकी है।

विपक्ष के नेता है शाहबाज शरीफ

पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ इस समय पाकिस्तान में विपक्ष के नेता हैं। उन पर आशियाना इकबाल भवन योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। इसी मामले में भ्रष्टाचार रोधी इकाई राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो उनको तलब किया था। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने कहा है कि शाहबाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के ठोस सबूत हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार, शाहबाज शरीफ (66) इस मामले में एनएबी के सामने पहले ही पेश हो चुके थे। जबकि लाहौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष अहद चीमा न्यायिक हिरासत में हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1048174858092331008?ref_src=twsrc%5Etfw
भ्रष्टाचार केस में फंसा हुआ है शरीफ परिवार

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से अभी हाल में ही बड़ी राहत देते हुए उनकी दस साल की सजा को रद्द कर दी थी। इसके अलावा नवाज शरीफ की बेटी मरियम और दामाद रिटा. कैप्टन सफदर की सजा भी रद्द कर दी थी। पाकिस्तान आम चुनाव से पहले भ्रष्टचार के केस में निचली अदालत से मिली सजा के बाद नवाज शरीफ, बेटी मरियम और दामाद को रावलपिंडी जेल में भेज दिया गया था। पनामा पेपर्स से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले मामले में नवाज शरीफ को दस साल और बेटी मरियम नवाज को सात साल की कैद की सजा सुनाई गई थी। भ्रष्टाचार के मामले में नवाज शरीफ के दोनो बेटों को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो