scriptफिर सिर उठाने की कोशिश कर रहा है खतरनाक संगठन LTTE, 3 की गिरफ्तारी, मिला हथियार-विस्फोटक का जखीरा | LTTE trying to be active again in Asia Traces found in Sri Lanka | Patrika News

फिर सिर उठाने की कोशिश कर रहा है खतरनाक संगठन LTTE, 3 की गिरफ्तारी, मिला हथियार-विस्फोटक का जखीरा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2019 03:23:32 pm

Submitted by:

Shweta Singh

दो लड़कियां भी हुईं हैं गिरफ्तार
किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में था संदिग्ध

LTTE

File Photo

कोलंबो। एशिया का सबसे खतरनाक उग्रवादी संगठन लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE, तमिल टाइगर्स या लिट्टे) फिर से सक्रिय होने की कोशिश में है। ये वही संगठन है जिसपर भारत के पूर्व पीएम राजीव गांधी समेत कई बड़ी हत्याओं का शक है। हाल ही में श्रीलंका के पूर्वी प्रांत में इन दोबारा पनपने के निशान मिले है। सुरक्षा बलों ने इस इलाके से संगठन के एक पूर्व कैडर को गिरफ्तार किया है। मीडिया को श्रीलंकाई पुलिस प्रवक्ता ने रविवार को इस गिरफ्तारी की जानकारी दी है।

घातक हथियार और काफी मात्रा में विस्फोटक बरामद

जानकारी के मुताबिक, कैडर के पास घातक हथियार और काफी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों ने इस खुलासे के बाद श्रीलंका और भारत समेत एशियाई प्रांतों में इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस प्रवक्ता एसपी रुवन गुनासेकरा ने मीडिया को बताया है कि सेना के अधिकारियों ने शुक्रवार को लिट्टे के संदिग्ध उग्रवादी जोसेफ पीटर रॉबिन्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सेना संदिग्ध से पूछताछ के आधार पर अपनी जांच आगे बढ़ाया तो और भी चौंकानेवाले खुलासे हुए। श्रीलंकाई सुरक्षा बलों और पुलिस ने संदिग्ध की निशानदेही पर काफी संख्या में घातक हथियार और विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है। ये बरामदगी किलिनोच्ची से हुई है।

बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था संदिग्ध

पुलिस को रॉबिन्स के घर से तीन SFG 87 हैंड ग्रेनेट, दो आर्गेस हैंड ग्रेनेड, पिस्टल, जिंदा कारतूस, काफी मात्रा में डेटोनेटर, कई तरह के खतरनाक , लंबी दूरी की सेमी ऑटोमैटिक राइफल, दूरबीन, लैपटॉप, जीपीएस जैसे कई सामान, लिट्टे के पूर्व नेता वी प्रभाकरन की तस्वीर और एक काले रंग का नकाब मिला है। इस मात्रा में हथियार और विस्फोटकों को देखकर पुलिस को आशंका है कि संदिग्ध किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में था।

दो लड़कियों को भी किया गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने संदिग्ध के साथ दो लड़कियों को भी गिरफ्तार किया है। इनमें से एक खुद को संदिग्ध की पत्नी और दूसरी खुद को संदिग्ध की बहन बता रही है। जांच एजेंसियां फिलहाल, इन दोनों लड़कियों के बारे में भी छानबीन कर रही हैं। इसके साथ ही पुलिस इनके योजना का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो