scriptईरान ने भारत से किया वादा, मिलकर आतंकवाद का सफाया करेंगे | Iran's promise india, together we will eliminate terrorism | Patrika News

ईरान ने भारत से किया वादा, मिलकर आतंकवाद का सफाया करेंगे

Published: Feb 17, 2019 10:31:28 am

Submitted by:

Mohit Saxena

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने ईरानी समकक्ष सईस अब्बास अरागचची से शनिवार को मुलाकात की

iran

ईरान ने भारत से किया वादा, मिलकर आतंकवाद का सफाया करेंगे

नई दिल्ली। केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने ईरानी समकक्ष सईस अब्बास अरागचची से शनिवार को हुई मुलाकात में आतंकवाद का मुद्दा उठाया। इस मुद्दे को लेकर दोनों ने तय किया वह अपने आसपास के जुड़े क्षेत्रों में मिलकर आतंकवाद से लड़ेंगे। गौरतलब है कि विदेश मंत्री तीन देशों के दौरे पर हैं। ईरान में एक संक्षिप्त मुलाकात के बाद वह बुल्गारिया,स्पेन और मुरक्को की यात्रा पर रवाना हो गईं। ईरानी समकक्ष अरागचची ने कहा कि ईरान और भारत दोनों पर हाल ही में घातक आतंकी हमले हुए हैं। इन हमलों में कइयों की जाने चलीं गईं।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

आतंकियों का सफाया किया जाए

अरागचची ने ट्वीट कर कहा कि आतंकी हमलों को लेकर पाकिस्तान ने सारी हदें पार कर दी हैं। अब समय आ गया है कि दोनों देश मिलकर संयुक्त अभियान चलाएं और आतंकियों का सफाया किया जाए। गौरतलब है कि भारत में पुलवामा पर हुए आतंकी हमले में 44 सीआरपीएफ जवानों की मौत हो गई। वहीं ईरान ने पाक सुरक्षा बलों पर उसकी सीमा के पास 27 रिवोल्यूशनरी गार्ड की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि पाक ने आत्मघाती बम धमाके करने वाले अपराधियों का समर्थन किया है। ईरानी कमांडर मेजर जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने कहा कि पाक सरकार जानती है कि ये जिहादी और इस्लाम के लिए खतरा बने लोग कहां हैं। जाफरी ने कहा कि इन्हें पाकिस्तान के सुरक्षा बलों का समर्थन हासिल है। अमरीकी प्रतिबंधों का सामना कर रहे ईरान ने कहा कि यदि पाक अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं करता है तो अंतरराष्ट्रीय कानून के आधार पर आतंकियों को दंडित करने की जवाबी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो