scriptपाकिस्तान में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई एजेंसी का गठन करेगी इमरान सरकार | Imran set up new agency to promote tourism in Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई एजेंसी का गठन करेगी इमरान सरकार

Published: Feb 06, 2019 01:03:25 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

25 सदस्यीय राष्ट्रीय पर्यटन समन्वय बोर्ड बनाने की मंजूरी दी

imran

पाकिस्तान में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई एजेंसी का गठन करेगी इमरान सरकार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने और देश को पर्यटन अनुकूल राष्ट्र के रूप में बढ़ावा देने के लिए एक सरकारी एजेंसी गठित करने की योजना बना रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 25 सदस्यीय राष्ट्रीय पर्यटन समन्वय बोर्ड बनाने की मंजूरी दी।
दूतावासों को भी निर्देशित करेगा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बुधवार की रिपोर्ट में कहा गया कि बोर्ड पर्यटन को बढ़ावा देने, संघों और प्रांतों की सरकारों के बीच समन्वय बढ़ाने, प्रांतीय नियामक ढांचा तैयार करने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के पर्यटन को बढ़ावा देने सहित कई अन्य उद्देश्यों पर काम करेगा। यह बोर्ड देश के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के उपायों को अपनाने के लिए दुनिया भर में पाकिस्तानी दूतावासों को भी निर्देशित करेगा। प्रधानमंत्री ने इस साल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान टूरिज्म एक्सपो के आयोजन और धार्मिक,सांस्कृतिक और ऐतिहासिक पर्यटन के लिए कार्य समूह बनाने का भी निर्णय लिया है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो