script

नए साल पर इमरान खान का ऐलान, ‘2019 से शुरू होगा पाकिस्तान का स्वर्णकाल’

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2019 07:04:39 pm

Submitted by:

Shweta Singh

इमरान ने इस साल यानि 2019 में गरीबी, अशिक्षा, अन्याय और भ्रष्टाचार से निपटने का प्रण भी किया।

Imran khan in his new year wishes claims 2019 to mark golden period

नए साल में इमरान खान का ऐलान, ‘2019 से शुरू होगा पाकिस्तान का स्वर्णकाल’

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नववर्ष के अवसर पर संपूर्ण देशवासियों को शुभकामनाएं दी थी। मंगलवार को लोगों को शुभसंदेश देते ही इस साल को पाक के लिए स्वर्ण काल की शुरुआत बताया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमरान ने इस साल यानि 2019 में गरीबी, अशिक्षा, अन्याय और भ्रष्टाचार से निपटने का प्रण भी किया।

देश की चार घातक बीमारियों के खिलाफ जंग

इमरान खान ने नए वर्ष के उपलक्ष्य में सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए अपने इस नववर्ष के संकल्प को साझा किया। अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, ‘इस नए साल पर हमारा संकल्प देश की चार घातक बीमारियों के खिलाफ जंग छेड़ना है। इमरान के हिसाब से ये बीमारियां हैं- गरीबी, अशिक्षा, अन्याय और भ्रष्टाचार।’

2019 से पाकिस्तान के लिए स्वर्ण काल की शुरुआत

पोस्ट में खान ने लिखा,’इंशाअल्लाह 2019 से पाकिस्तान के लिए स्वर्ण काल की शुरुआत होगा।’ गौरतलब है कि इमरान सरकार लोगों की सरकार बनने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। इमरान सरकार ने नववर्ष के तोहफे के रूप में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती का ऐलान किया है। जानकारी के मुताबिक नए साल पर पेट्रोल के दाम में 4.86 रुपए प्रति लीटर घटाया गया, जिसके बाद नए दाम 90.97 रुपए प्रति लीटर कर दिया गया। वहीं डीजल के दाम में 4.26 रुपए प्रति लीटर कम कर उसका मूल्य 196.68 रुपए प्रति लीटर कर दिया गया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो