scriptआतंक का आका हाफिज अब करेगा पाक में सियासत | Hafiz saeed make a new poltical party | Patrika News

आतंक का आका हाफिज अब करेगा पाक में सियासत

Published: Aug 07, 2017 11:05:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

हाफिज सईद ने आतंकवाद के बाद राजनीति में कदम रख दिया है। 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सोमवार को आतंकी हाफिद सईद ने सियासत में कूदने का ऐलान कर दिया है। आंतकी हाफिज सईद ने नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया है। हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी का नाम मिल्ली लीग है। आतंकी संगठन जमात-उद दावा के सीनियर सदस्य सैफुल्ला खालिद को पार्टी का अध्यक्ष चुना गया है। गौरतलब है कि आतंकी संगठन जमात-उद दावा का मुखिया हाफिद सईद पिछले छह महीने से पाकिस्तान में नजरबंद है। हाल ही में हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में मिल्ली लीग के नाम से राजनीतिक पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी लगाई थी। जिसके बाद अब उसने पार्टी गठन की घोषणा की है।
आमचुनाव पर हाफिज की निगाह

2018 में पाकिस्तान में आम चुनाव होना है। हाफिज सईद ने इससे पहले अपनी पार्टी का गठन कर एक तरह से चुनावी सरगर्मियां तेज कर दी है। सईद ने कहा कि जल्द ही पार्टी नए चेहरों का ऐलान करेगी।य़ पार्टी गठन के दौरान कहा गया है कि वो कश्मीर का मुद्दा पुरजोर तरीके से उठाएंगे। हालांकि, हाफिज सईद ने अब्दुल रहमान मक्की और खुद को पार्टी से दूर रखा है। गौरतलब है कि हाल ही अमरीका ने जमात उद दावा को आतंकी संगठन घोषित किया था। वहीं पाकिस्तान में सियासी सरगर्मियां भी इन दिनों चरम पर है। पनामा गेट मामले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी कुर्सी गंवा चुके हैं। ऐसे में हाफिज सईद को ये मौका सबसे मुफीद नजर आ रहा है।
आतंकवाद के खिलाफ एकजुट की अपील
वहीं भारत भी दुनियाभर में आतंक के लिए जमीन देने वालों के खिलाफ विकसित राष्ट्रों को एकसूत्र में बांधने का काम कर रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक स्तर पर आतंकवाद के खिलाफ सभी को एकजुट होने की अपील की है। जिसके बाद पूरी दुनिया में आतंकवाद और पाकिस्तान को लेकर चर्चा तेज हो गई है। ऐसे में हाफिज सईद ने पार्टी गठन कर खुद को एक नए विवाद से जोड़ लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो