scriptएक बार फिर भूकंप से दहला इंडोनेशिया, 7 लोगों की मौत | earthquake, landslide in Indonesia, 7 people killed | Patrika News
एशिया

एक बार फिर भूकंप से दहला इंडोनेशिया, 7 लोगों की मौत

भूस्खलन और भूकंप से सात लोगों की मौत हो गई और आठ हजार से ज्यादा लोगों को अपने घर छोड़ने पड़े हैं।

नई दिल्लीNov 17, 2018 / 05:24 pm

mangal yadav

जकार्ताः इंडोनेशिया के पश्चिमी सुलावेसी प्रांत में भूस्खलन और भूकंप से सात लोगों की मौत हो गई और आठ हजार से ज्यादा लोगों को अपने घर छोड़ने पड़े हैं। आपदा प्रबंधन एजेंसी की पुनर्वास एवं पुनर्निर्माण इकाई के प्रमुख पसमबोअन पंगलोली ने बताया कि पीड़ितों की मौत उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के दौरान हुई। अधिकारी ने कहा कि भूस्खलन के कारण जिले में कम से कम आठ मकान जमींदोज हो गए। पंगलोली ने कहा, “आठ हजार से ज्यादा लोग अपने घरों से निकलकर सुरक्षित स्थानों पर शरण ले रहे हैं।

दहशत में यहां के लोग
बीते कुछ दिनों में 5.1 से 5.5 औसत तीव्रता वाले भूकंप के कई झटके यहां पर आए हैं जिसकी वजह से लोग दहशत में हैं। बता दें कि पश्चिमी सुलावेसी प्रांत मध्य सुलावेसी प्रांत से सीमा साझा करता है। मध्य सुलावेसी प्रांत में सितंबर अंत में आए शक्तिशाली भूकंप और उसके बाद आई सुनामी में दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।
भूकंप से कई लोगों की हो चुकी है मौत
5 अगस्त को इंडोनेशिया के लॉमबोक में आये भूकंप में 460 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद सितंबर में सुलावेसी द्वीप पर आये भूकंप और सुनामी में 380 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई थी। सबसे ज्यादा पालू शहर मे नुकसान हुआ था। इस भूकंप में सैकड़ों घर क्षतिग्रस्त हो गए थे।

 

Home / world / Asia / एक बार फिर भूकंप से दहला इंडोनेशिया, 7 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो