scriptढाका: छात्रों के प्रदर्शन के बीच अमरीकी राजदूत पर हमला, अज्ञात हथियारबंदों का हाथ | dhaka protest armed men attacked us envoy while protest still on | Patrika News

ढाका: छात्रों के प्रदर्शन के बीच अमरीकी राजदूत पर हमला, अज्ञात हथियारबंदों का हाथ

Published: Aug 06, 2018 04:12:05 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अमरीका के राजदूत मार्सिया बर्निकेट ने कहा कि शनिवार को हुए इस हमले में हालांकि वो और उनकी टीम सुरक्षित बच गई, लेकिन दो गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं।

dhaka protest armed men attacked us envoy while protest still on

ढाका: छात्रों के प्रदर्शन के बीच अमरीकी राजदूत पर हमला, अज्ञात हथियारबंदों का हाथ

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में पिछले काफी समय से हालात ठीक नहीं हैं। छात्रों के प्रदर्शन अभी बंद भी नहीं हुआ था कि एक और मामला सामने आ रहा जिसमें कुछ हथियारबंद लोगों ने अमरीकी राजदूत के कारों के काफिले को निशाना बनाया है।

बाल-बाल बचे राजदूत और उनकी टीम

इस हमले के बारे में मिल रही जानकारी के मुताबिक हमले में दो कारें क्षतिग्रस्त हो गई। अमरीका के राजदूत मार्सिया बर्निकेट ने कहा कि शनिवार को हुए इस हमले में हालांकि वो और उनकी टीम सुरक्षित बच गई, लेकिन दो गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं।

पुलिस ने दागे थे प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर आंसू गैस के गोले

आपको बता दें कि ये हमला एक समय में हुआ है, जब पिछले हफ्ते से लगातार बांग्लादेश में हजारों छात्र सड़क सुरक्षा को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन के सातवें दिन विरोध हिंसक हो गया, जिसके बाद पुलिस ने रविवार को भीड़ को भंग करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे थे। बताया जा रहा है कि इस स्ट्रीट हमलों में करीब 50 प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

सत्तारूढ़ पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं का हाथ

वहीं इस घटना पर बांग्लादेशी मीडिया की रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि वहां की सत्तारूढ़ पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मारपीट की। गौरतलब है कि छात्र यह जानने के लिए मार्च निकाल रहे थे कि शनिवार को प्रदर्शनकारियों पर हमला क्यों किया गया, जिसमें दर्जनों छात्र घायल हो गए।

अमरीकी राजदूत ने भी की छात्रों पर हमले की निंदा

अमरीकी राजदूत ने भी इस हिंसा की निंदा की है। इस संबंध में दूतावास के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट किया जिसमें लिखा कि , ‘हजारों की संख्या में युवाओं पर हिंसक और बर्बर हमलों को न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता। ये छात्र शांतिपूर्ण तरीके से अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का इस्तेमाल कर रहे हैं।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो