scriptकोरोना वायरस: चीन में 1000 के पार पहुंची मरनेवालों की संख्या, राष्ट्रपति जिनपिंग ने किया अस्पताल का दौरा | Coronavirus Death toll crosses 1000 figure Jinping on hospital visit | Patrika News

कोरोना वायरस: चीन में 1000 के पार पहुंची मरनेवालों की संख्या, राष्ट्रपति जिनपिंग ने किया अस्पताल का दौरा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2020 09:41:30 am

Submitted by:

Shweta Singh

एक दिन में कम से कम 4000 से अधिक मामले सामने आए
चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सोमवार को पेइचिंग के अस्पताल का दौरा

Coronavirus in China

Coronavirus in China

बीजिंग। चीन (China) में कोरोना वायरस का संक्रमण (Coronavirus Outbreak) काफी तेजी से फैल रहा है। इसके चपेट में आकर मरनेवालों की संख्या 1000 के पार पहुंच चुका है। इसके साथ ही 42,600 से अधिक लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है। सिर्फ एक दिन में कम से कम 4000 से अधिक मामले सामने आए हैं।

https://twitter.com/hashtag/CoronaVirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एक ही दिन में 97 लोगों की मौत

रविवार को एक ही दिन में 97 लोगों की मौत हो गई जो एक ही दिन में मरनेवालों में सबसे अधिक संख्या है। इसके साथ ही 27 देशों से अधिक देशों में इस वायरस का संक्रमण फैल चुका है। रविवार को सामने आए 4008 मामलों में से 296 मरीजों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

शी जिनपिंग ने किया अस्पताल का दौरा

इसी बीच चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ( Chinese President Xi Jinping ) ने सोमवार को पेइचिंग के तिथान अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने एनसीपी के मरीजों के इलाज के बारे में पूछताछ की। साथ ही उन्होंने वुहान शहर के गंभीर मरीजों का उपचार करने वाले अस्पताल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। उन्होंने चीनी केंद्रीय गाइड दल की रिपोर्ट सुनी और अस्पतालों में बीमारी के उपचार के लिए जूझ रहे चिकित्सकों से सद्भावना प्रकट की। इसके बाद, शी चिनफिंग ने छाओयांग रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र जाकर वहां के आपात निपटारे और संक्रमित रोगों की जांच और पेइचिंग में रोग नियंत्रण और रोकथाम कार्य के बारे में पूछा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो