scriptचीन ने मिलाया पाकिस्तान के सुर में सुर, कहा- बिना सबूत हम पर न लगाएं आरोप | chinese media asks India to show proof against china and pakistan or stop blaming | Patrika News

चीन ने मिलाया पाकिस्तान के सुर में सुर, कहा- बिना सबूत हम पर न लगाएं आरोप

Published: Feb 18, 2019 05:21:29 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तान के बाद अब चीन ने भारत से पुलवामा हमले में पाक के लिप्त होने के सबूत मांगे हैं।

chinese media asks India to show proof against china and pakistan or stop blaming

चीन ने मिलाया पाकिस्तान के सुर में सुर, कहा- बिना सबूत हम पर न लगाएं आरोप

बीजिंग। चीन भले भारत के दोस्त होने का कितना भी दावा करे, लेकिन समय-समय पर अपना असली रंग दिखा ही देता है। पुलवामा हमले के बाद जहां एक ओर पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है, वहीं चीन अभी भी पाकिस्तान के सुर में सुर मिला रहा है। दरअसल, पाकिस्तान के बाद अब चीन ने भारत से पुलवामा हमले में पाक के लिप्त होने के सबूत मांगे हैं।

भारत को अपनी आतंक-विरोधी पॉलिसी को सुधारने की जरूरत

चीन की स्टेट मीडिया की ओर से छापे गए बयान में कहा गया, ‘भारत को चीन और पाकिस्तान पर आरोप लगाने के बजाय अपने आतंक-विरोधी पॉलिसी को सुधारने की जरूरत है। भारत ने बिना सबूत पुलवामा हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार बताया है और चीन पर जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकी घोषित करने के रास्ते में रूकावट बनने का आरोप लगाया है। लेकिन भारत के पास इन दावों का कोई ठोस सबूत नहीं है।

यह भी पढ़ें
-

कराची यात्रा रद्द करने पर बौखलाया पाकिस्तान, कहा- हमले पर जावेद अख्तर अपने पीएम मोदी से मांगे जवाब

कश्मीर में हालात सुधारने पर दें ध्यान

रिपोर्ट में आगे कहा गया कि भारत अजहर के खिलाफ कोई ठोस सबूत पेश करने में असफल रहा है। इस कारण चीन ने उसे आतंकी घोषित करने के मामले में सही कदम उठाया है। चीन ने कहा कि भारत को अजहर मामले को बेहतर ढंग से प्रस्तुत करने की जरूरत है। अपनी रिपोर्ट में चीन ने कहा कि भारत को अपनी आतंकविरोधी पॉलिसी और अपने हिस्से की कश्मीर पर बेहतर शासन करने के तरीकों पर ध्यान देने की ज्यादा जरूरत है, बजाए इसके की वो अपनी समस्याओं के लिए दूसरे देश खासकर चीन-पाकिस्तान को दोषी बताए। पुलवामा में बीते 14 फरवरी को हुए बड़े आत्मघाती हमले के बाद पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो