scriptचीन: 12 बच्चों हमला करने वाले को मिली फांसी, पार्क में चाकू से किया था वार | Chinese man sentenced death penalty for knife attack on 12 kids | Patrika News

चीन: 12 बच्चों हमला करने वाले को मिली फांसी, पार्क में चाकू से किया था वार

Published: Jan 07, 2019 07:03:58 pm

Submitted by:

Shweta Singh

राष्ट्रीय मीडिया ने इस बारे में सोमवार को जानकारी दी है।

Chinese man sentenced death penalty for knife attack on 12 kids

चीन: 12 बच्चों हमला करने वाले को मिली फांसी, पार्क में चाकू से किया था वार

बीजिंग। चीन की कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। उन्होंने साल 2017 में बारह बच्चों पर चाकू से हमला करने वाले को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई है। वहां की राष्ट्रीय मीडिया ने इस बारे में सोमवार को जानकारी दी है। आपको बता दें कि दो साल पहले एक पार्क में बच्चों पर हमला हुआ था।

पिछले शुक्रवार को दिया गया मृत्युदंड

एक चीनी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक चीन के सुप्रीम पीपुल्स कोर्ट (एसपीपी) के हवाले से बताया, ‘गुआंग्जी जुआंग ऑटोनोमस रीजन के पिंगजियांग में नानशान गांव के निवासी किन पेंग आन को पिछले शुक्रवार को मृत्युदंड दिया गया।’ एसपीसी के बयान के मुताबिक, गुआंग्जी जुआंग क्षेत्र में चार जनवरी 2017 को किन ने रसोई में उपयोग किए जाने वाले एक चाकू से पार्क में बच्चों पर हमला कर दिया। इस घटना में चार बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वहीं, अन्य आठ बच्चों को हल्की चोटें आईं।

घटना के बाद मौके से फरार हो गया था हमलावर

बयान की माने तो घटना के बाद हमलावर भाग गया और बाद में उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इंटरमीडिएट पीपुल्स कोर्ट ऑफ शोंग्जू ने किन को मृत्युदंड सुनाया और जानबूझकर हत्या करने के लिए उसके सारे राजनीतिक अधिकारों से वंचित कर दिया। उसने सजा के खिलाफ अपील की जिसे खारिज कर दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो