scriptचीन में अब तक 27 विदेशी कोरोना वायरस से संक्रमित, 2 लोगों की हो चुकी है मौत | China Coronavirus 27 foreigners infected | Patrika News

चीन में अब तक 27 विदेशी कोरोना वायरस से संक्रमित, 2 लोगों की हो चुकी है मौत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2020 10:22:23 am

Submitted by:

Shweta Singh

चीन ने किया वुहान में रहने वाले विभिन्न देशों के नागरिकों की सुरक्षा का वादा
वायरस संक्रमित 2 लोग अस्पताल छोड़ चुके हैं और 2 की मौत

corona virus

कोरोना वायरस पर किया दावा।

बीजिंग। कोरोना वायरस का कहर (Coronavirus Outbreak) धीरे-धीरे एक बड़ी आबादी को अपनी चपेट में ले रहा है। चीन के अलावा भी यह वायरस अलग-अलग देशों के लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। सोमवार को चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता कंग श्वांग ने कहा कि अभी तक 27 विदेशी लोग चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित (Coronavirus infected foreigner in China) हैं।

2 लोगों की हो चुकी है मौत

मंत्रालय का कहना है कि इनमें 2 लोग अस्पताल छोड़ चुके हैं और 2 की मौत हो चुकी है और बाकी 22 का उपचार किया जा रहा है। कंग श्वांग ने कहा कि चीन हुपेई के वुहान में रहने वाले विभिन्न देशों के नागरिकों की सुरक्षा और शारीरिक स्वास्थ्य पर बड़ा महत्व देता है। चीन कारगर कदम उठाकर उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखेगा।

चीन WHO के सुझाव का पूरा सम्मान करेगा

WHO के महानिदेशक ट्रेडोस अधनोम घेब्रेयसस ने जोर दिया कि जल्दबाजी में लोगों को चीन से स्वदेश लाने की जरूरत नहीं है। अब सब से अच्छा तरीका है कि घटनास्थल पर रहना और आत्मसुरक्षा करना है। उम्मीद है कि चीन WHO के सुझाव का पूरा सम्मान करेगा। जो देश वुहान में अपने नागरिकों को वापस लाना चाहता है, चीन अंतरराष्ट्रीय नियम के मुताबिक तदनुरूप प्रबंध करेगा और आवश्यक मदद व सुविधा भी देगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो