scriptचीन ने कश्मीर में आतंकी हमले की निंदा की, कहा- वह आतंकवाद का विरोध करता है | China condemns terror attack in Kashmir - said he opposes terrorism | Patrika News

चीन ने कश्मीर में आतंकी हमले की निंदा की, कहा- वह आतंकवाद का विरोध करता है

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2019 01:50:44 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

चीन ने कहा कि वह इस घटना के बारे में जानकर स्तब्ध है

china

चीन ने कश्मीर में आतंकी हमले की निंदा की, कहा-वह आतंकवाद का विरोध करता है

बीजिंग। चीन ने शुक्रवार को जम्मू एवं कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है। इसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 44 जवान शहीद हो गए हैं। चीन ने कहा कि वह इस घटना के बारे में जानकर स्तब्ध है और दृढ़ता से आतंकवाद का विरोध करता है। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने पुलवामा जिले में हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यह साल 1989 में जम्मू एवं कश्मीर में अलगाववादी अभियान शुरू होने के बाद सुरक्षा बलों पर किया गया सबसे बड़ा हमला है। चीन के बयान को लेकर पूरे विश्व में चर्चा है। विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह वह विश्व समुदाय में अपने को पाक साफ रखने की कोशिश में जुटा हुआ है।
चीन अब भी अपनी बात पर कायम

हालांकि जैश ए मोहम्मद के नेता मसूद अजहर के नाम पर चीन अब भी अपनी बात पर कायम है। चीन उसे वैश्विक आतंकवाद की सूची में नहीं डालना चाहता है। उसका कहना है कि वह इसके पूरी कानूनी प्रक्रिया का पालन करेगा। चीन यह दोहरी नीति भारत और विश्व दोनों के लिए खतरा बनती जा रही है। चीन अपने हितों के पाकिस्तान में आतंकवाद को जीवित रखना चाहता है। वह चाहता है कि पाकिस्तान अपने विकास के लिए हमेशा उस पर निर्भर रहे।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो