scriptफलीपींस में नशा विरोधी अभियान जारी, एक दिन में मार गिराए 32 नशाखोर | Anti-narcotics campaign continues in the Philippines 32 killed in a day | Patrika News

फलीपींस में नशा विरोधी अभियान जारी, एक दिन में मार गिराए 32 नशाखोर

Published: Aug 17, 2017 12:49:00 pm

Submitted by:

Mohit sharma

आरोपियों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की जिस पर सेना और ड्रग विक्रेताओं के बीच गोलीबारी में 32 ड्रग डीलर मारे गए।

drugs

नई दिल्ली। फिलीपींस में नशा विरोधी अभियान के दौरान एक ही दिन में 32 लोगों के मारे जाने का मामला सामने आया है। इसके साथ ही पुलिस ने 109 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान सुरक्षा बलों ने 49 ठिकानों पर छापेमारी कर शाबू के 367 बैग बरामद किए। कल पुलिस के ख़ुफ़िया अधिकारियों ने राजधानी मनीला के दक्षिण में स्थित प्रांत बोला कान धर ड्रग प्राप्त करने की कोशिश की और जब ड्रग डीलर आए तो सुरक्षा बलों ने उन्हें घेर लिया, आरोपियों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की जिस पर सेना और ड्रग विक्रेताओं के बीच गोलीबारी में 32 ड्रग डीलर मारे गए। बता दें कि राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते ने देश में नशा विरोध अभियान छेड़ रखा है। देश में छिड़े अभियान में एक दिन में मारे गए लोगों की यह सर्वाधिक संख्या है।

मारे जा चुके हैं 3200 लोग

मिली जानकारी के अनुसार नशा विरोधी अभियान के अंतर्गत सुरक्षा एजेंसियों की ओर की गई कार्रवाई में अभी तक 3,200 लोग मारे जा चुके हैं। बताया गया कि 2000 से अधिक लोग मास्क पहने मोटर साइकिल सवारों की गोलियों का निशाना बने हैं। बता दें कि दुर्तेते ने चुनाव में नशीले पदार्थो की तस्करी को अपना चुनावी मुद्दा बनाया था और तस्करी का गढ़ बन चुके फिलीपींस में नशा खत्म करने के इस मुद्दे पर ही दुर्तेते ने चुनाव जीता था। उधर, फिलीपींस में छिड़े हिंसक अभियान की संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग भी घोर निंदा की है।

जारी है नशा विरोधी अभियान

जानकारी के मुताबिक दुर्तेते राष्ट्रपति बनते ही सबसे पहले नशा विरोधी अभियान शुरू किया है। इस अभियान में नशा करने वालों और नशे का कारोबार करने वाले लोग सरकार के निशाने पर हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार को बुल्कान प्रांत 67 पुलिस टीमों ने एक साथ कार्रवाई की थी। कार्रवाई में पुलिस ने कई तरह के नशीले पदार्थ जब्त किये हैं। पुलिस ने अभियान की सफलता का दावा किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो