script

अफगानिस्तान: बागी जवानों ने साथी सुरक्षाबलों पर की ताबतोड़ फायरिंग, 23 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2019 08:02:32 am

Submitted by:

Anil Kumar

काराबाग जिले के लिवानाई बाजार स्थित चेकप्‍वाइंट पर तालिबान ने सुरक्षाबलों पर किया हमला
तालिबान की ओर से बात करने का दावा करने वाले जबीहुल्लाह मजाहिद ने घटना की पुष्टि की

afghanistan army

काबुल। अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर तालिबान और अमरीका के बीच एक बार फिर से वार्ता शुरू हो गई है। इस बीच शनिवार को एक हमले ने पूरे अफगानिस्तान को हिला कर रख दिया।

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में हुए हमले में 23 सुरक्षाबलों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये हमला स्थनीय सुरक्षाबलों के सात सदस्यों ने की है। इन सभी ने तालिबान के प्रभाव में आकर इस हमले को अंजाम दिया है। अपने ही

अफगानिस्तान: वायुसेना की बड़ी कार्रवाई, हवाई हमले में तालिबान के डिविजनल कमांडर समेत 14 आतंकी ढेर

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, तालिबान से प्रभावित इन बागी जवानों ने काराबाग जिले के लिवानाई बाजार स्थित चेकप्‍वाइंट पर इस हमले को अंजाम दिया, जहां मारे गए सुरक्षा बल के जवान सो रहे थे।

तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

रिपोर्ट में बताया गया है कि ये बागी जवान अपने हथियारों के साथ मौके से फरार हो गए हैं। इस बीच तालिबान ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली है। तालिबान की ओर से बात करने का दावा करने वाले जबीहुल्लाह मजाहिद ने घटना की पुष्टि की।

आपको बता दें कि इससे पहले बीते जुलाई में भी इसी तरह से एक हमले को अंजाम दिया गया था। जिसमें दो अमरीकी जवान मारे गए थे। अफगानिस्‍तानी सेना के एक जवान ने दक्षिणी कांधार प्रांत में हमले को अंजाम दिया था। हालांकि, हमलावर को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो