scriptपाकिस्तान पहुंचे अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी, पाक PM इमरान की तारीफ में पढ़े कसीदे | Afghan President Ashraf Ghani Pakistan Visit | Patrika News

पाकिस्तान पहुंचे अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी, पाक PM इमरान की तारीफ में पढ़े कसीदे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2019 02:24:19 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ( Ashraf Ghani ) का पाकिस्तान दौरा
इमरान खान के आमंत्रण पर तीसरी बार पाक पहुंचे अशरफ गनी

Ashraf Ghani in Pakistan

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ( Ashraf Ghani ) इस वक्त पाकिस्तान की यात्रा पर हैं। अपनी दो दिवसीय यात्रा के लिए गनी गुरुवार को इस्लामाबाद पहुंचे। अफगान राष्ट्रपति के साथ उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी पाकिस्तान आए हैं। इनमें कई वरिष्ठ अधिकारी और महत्वपूर्ण मंत्री शामिल हैं। बता दें कि गनी पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के आमंत्रण पर पाकिस्तान आए हैं।

यात्रा के दौरान अफगान राष्ट्रपति का प्लान

अशरफ गनी ने अफगान शांति के लिए पाकिस्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रयासों की सराहना की। इस यात्रा पर गनी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से बातचीत करेंगे। वार्ता के दौरान दोनों देशों के बीच राजनीति, व्यापार, अर्थव्यवस्था, सुरक्षा, शांति और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोगों को मजबूती देने पर जोर दिया जाएगा। इसके साथ ही राष्ट्रपति गनी बिजनेस फोरम में शिरकत करने लाहौर भी जाएंगे। इस फोरम दोनों देशों के बिजनेस प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

अफगानिस्तान ने 170 तालिबानी कैदियों को किया रिहा, गृह युद्ध को खत्म करने की पहल

Imran Khan With Ashraf Ghani

यात्रा से पहले फोन पर हुई थी चर्चा

आपको बता दें कि यह अफगान राष्ट्रपति गनी की यह तीसरी पाकिस्तान यात्रा है। दरअसल, जून की शुरूआत में आयोजित हुए OIC बैठक में पाक पीएम इमरान ने अशरफ गनी को पाकिस्तान आने का न्यौता दिया था। इससे पहले गनी अफगानिस्तान-पाकिस्तान प्लान फॉर पीस एंड सॉलिड्रिटी (APAPPS) की समीक्षा करने पाक गए थे। वहीं, इस यात्रा से कुछ हफ्ते पहले दोनों इमरान और गनी की फोन पर भी वार्ता हुई थी।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो