scriptपाक पीएम इमरान खान से मिले अबू धाबी के क्राउन प्रिंस, द्विपक्षीय संबंधों पर हुई चर्चा | Abu Dhabi's Crown Prince meeting with Pak PM Imran Khano | Patrika News

पाक पीएम इमरान खान से मिले अबू धाबी के क्राउन प्रिंस, द्विपक्षीय संबंधों पर हुई चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2019 08:23:00 pm

Submitted by:

Patrika Desk

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान ने इस्लामाबाद में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की।

imran

पाक पीएम इमरान खान से मिले अबू धाबी के क्राउन प्रिंस, द्विपक्षीय संबंधों पर हुई चर्चा

इस्लामाबादः अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान ने इस्लामाबाद में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता भी हुई। बैठक में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों को लेकर बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि इस बैठक में आर्थिक सहयोग को लेकर भी वार्ता हुई लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

इमरान खान ने किया क्राउन प्रिंस का स्वागत
इससे पहले इस्लामाबाद पहुंचने पर इमरान खान ने क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। इस दौरान क्राउन प्रिंस को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। अबू धाबी के क्राउन प्रिंस का पाकिस्तान दौरा करीब बारह साल के बाद हुआ है। इससे पहले उन्होंने साल 2007 में पाकिस्तान का दौरा किया था। पाकिस्तानी और संयुक्त अरब अमीरात के नेतृत्व ने तीन महीने में तीन बार मुलाकात की है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने आर्थिक सहायता लेने के लिए अगस्त में पदभार संभालने के बाद दो बार यूएई का दौरा किया। दोनों देशों ने पिछले सप्ताह 6.2 अरब डॉलर के समर्थन पैकेज को अंतिम रूप दिया है। क्राउन प्रिंस पाकिस्तान को 6.2 अरब डॉलर की आर्थिक मदद का ऐलान कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो