scriptकाबुल: कार बम धमाके में चार की मौत, 90 लोग घायल | A car bomb was targeted for foreign workers, 40 people injured in Kabu | Patrika News

काबुल: कार बम धमाके में चार की मौत, 90 लोग घायल

Published: Jan 15, 2019 09:08:53 am

Submitted by:

Mohit Saxena

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश के अनुसार इस विस्फोट का निशाना यहां का ग्रीन विलेज था

kabul

काबुल में कार बम से विदेशी कर्मचारियों बनाया निशाना, धमाके में 40 लोग घायल

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को एक परिसर के पास हुए कार बम धमाके में चार लोगों की मौत और 90 लोग घायल हो गए हैं। काबुल के पूर्वी हिस्से में स्थित इस परिसर के पास हुए धमाके की जिम्मेदारी अब तक किसी संगठन ने नहीं ली है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश के अनुसार इस विस्फोट का निशाना ग्रीन विलेज था,जहां कुछ विदेशी कर्मचारी रहते हैं। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में बीते 14 वर्षों से आतंकी संगठन तालिबान से सेना का संघर्ष जारी है। यहां पर अमरीकी और अफगानी सेनाएं विभिन्न मोर्चों पर तालिबान को रोकने का प्रयास कर रही हैं। जांच एजेंसियां पता लगा रहीं हैं। इस हमले में किस संगठन का हाथ हो सकता है।
बड़े पैमाने पर यह क्षेत्र खाली है

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्ला मेयर ने ट्विटर पर लिखा कि इस विस्फोट में 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों का कहना है कि इस परिसर में संयुक्त राष्ट्र के कुछ कर्मचारी रहते थे और काम करते थे। दानिश के अनुसार बड़े पैमाने पर यह क्षेत्र खाली है और यहां कुछ गार्ड बचे हैं। दानिश ने यह भी बताया कि इसके आस—पास के मकानों को बड़े पैमाने पर क्षति हुई है। उन्होंने बताया कि मौके पर विशेष पुलिस बल की तैनाती की गई है। जन स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इस धमाके में घायल होने वाले लोगों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो