script

पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, 9 सैनिकों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2019 08:22:29 am

पाकिस्तान की सेना पर हुए एक आत्मघाती हमले में कम से कम 9 सैनिक मारे गए हैं

Attack on pakistan army

पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, 9 सैनिकों की मौत

लाहौर। पाकिस्तान की सेना पर हुए एक आत्मघाती हमले में कम से कम 9 सैनिक मारे गए हैं। इस हमले में पाकिस्तान सेना के 11 जवान भी घायल हुए हैं। हालांकि पाक सेना ने अब तक खुलकर इस हमले के बारे में कुछ नहीं बोला है लेकिन पाकिस्तान से आने वाली एक मीडिया रिपोर्टस में इस बात का दावा किया जा रहा है। गौरतलब है कि भारत के पुलवामा में आंतकी हमले के तीन दिन बाद पाक सेना को आत्मघाती हमले का शिकार होना पड़ा है।

पाक सेना पर हमला

पाकिस्तान के एक दैनिक अखबार के मुताबिक पाकिस्तानी सेना पर बलूचिस्तान में एक जोरदार हमला हुआ है। यह हमला चीन पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी) के पास किया गया। हमले में नौ सैनिकों की मौत की खबर है। यही नहीं, करीब 11 सैनिकों के घायल होने की सूचना मिल रही है। बता दें कि यह हमला सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के पाकिस्तान पहुंचने से कुछ घंटे पहले हुआ। पाकिस्तानी अखबार ‘द बलूचिस्तान पोस्ट’ की खबर के मुताबिक यह हमला इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाज बहुत दूर तक सुनी गई।

बलूच संगठन ने ली जिम्मेदारी

खबरों में बताया जा रहा है कि यह हमला तुर्बत और पंजगुर के बीच कहीं हुआ। हमले की जिम्मेदारी एक बलूच संगठन राजी अजोई संगर संगठन ने ली है। यह संगठन बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट, बलूच लिबरेशन आर्मी और बलूच रिपब्लिकन गार्ड्स का एक संयुक्त संगठन है। बता दें कि इससे पहले 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश के आतंकी ने सीआरपीएफ बस पर हमला कर 40 जवानों की हत्या कर दी थी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो