scriptपाकिस्तान के क्वेटा में जोरदार धमाका, 7 पुलिसकर्मियों की हुई मौत | 7 policeman killed in bomb blast quetta | Patrika News

पाकिस्तान के क्वेटा में जोरदार धमाका, 7 पुलिसकर्मियों की हुई मौत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2017 04:36:24 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

35 पुलिसकर्मियों को लेकर जा रहा था ट्रक, तभी सड़क किनारे हुए धमाके में 7 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

bomb blast
लाहौर/नई दिल्ली: पाकिस्तान के क्वेटा में बुधवार को जोरदार धमाके में 7 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है, जबकि 22 के करीब लोग घायल बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, ये धमाका पुलिस के एक ट्रक को निशाना बनाकर किया गया है। क्वेट पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम इलाके में है।
35 पुलिसकर्मियों को लेकर जा रहा था ट्रक

एक पाकिस्तानी अखबार की खबर के मुताबिक, पुलिस का एक वाहन 35 पुलिसर्किमयों को लेकर क्वेटा सिब्बी रोड पर सरियाब मिल इलाके से गुजर रहा था। इसी दौरान एक जोरदार धमाका हुआ और ट्रक के परखच्चे उड़ गए। इस धमाके में मौके पर ही 7 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।
सभी घायलों की हालत है गंभीर
बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है, क्योंकी घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। क्वेटा के सरकारी अस्पताल के प्रवक्ता वासिम बेग ने फिलाहल सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। वहीं उन्होंने बताया कि घायलों का इलाज अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में चल रहा है। इस हमले को लेकर बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने हमले की निंदा करते हुए मौतों की पुष्टि की। 22 घायलों का क्वेटा के अस्पताल में इलाज चल रहा है।
गृह मंत्री ने कहा ‘‘आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई खत्म नहीं हुई है। इस लड़ाई में बलूचिस्तान आगे है। जब तक इलाके में एक भी आतंकवादी हैं, तब तक हम नहीं रूकेंगे।’’

अगस्त में हुई थी 15 लोगों की मौत
आपको बता दें कि बलूचिस्तान में पिछले एक दशक से अधिक समय से हिंसा और हत्याओं की घटना हो रही हैं। यहां आए दिन सुरक्षाकर्मी अक्सर सड़क के किनारे विस्फोट और आत्मघाती हमलों के शिकार हो जाते हैं। बीते 13 अगस्त को क्वेटा में ही एक आर्मी ट्रक को निशाना बनाकर धमाका किया गया था, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें से 8 जवान शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो