script

मध्यप्रदेश में एक घूंट पानी के लिए चली गई तीन जिंदगियां

locationअशोकनगरPublished: May 21, 2019 01:38:47 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में एक घूंट पानी के लिए तीन जिंदगियां खत्म हो गई। एक घटना में पानी नहीं देने पर 70 साल के बुजुर्ग की हत्या कर दी गई, वहीं प्यास लगने पर पानी में उतरे दो भाइयों की डूबने से मौत हो गई…।

murder for water

 

अशोकनगर। मध्यप्रदेश के अशोक नगर में प्यास बुझाने के लिए तीन जिंदगियां चली गईं। गर्मी की तपन में एक घूंट पानी के लिए बुजुर्ग की हत्या कर दी गई, वहीं प्यास लगने पर कुएं में उतरे दो बच्चे भी पानी में डूबकर मर गए। एक दुखद घटना नागौन में हुई है, जबकि तो दूसरी जिले के ही चंदेरी थाना क्षेत्र के बड़ेरा गांव में हुई है।

 

चंदेरी थाना क्षेत्र के बड़ेरा गांव की घटना रविवार शाम करीब साढ़े पांच बजे की है। यहां कल्याण खंगार अपने खेत पर ईंटें बनवा रहा था। उसके साथ गए उसके दो बेटे भी खेत पर खेल रहे थे। खेलते-खेलते 12 साल के आनंद और 6 साल के देशराज को प्यास लगी तो वे खेत में ही बने कुएं की तरफ चले गए। कुएं से पानी खींचने का कोई साधन नहीं था। तो प्यासे बच्चे कुएं में उतरने लगे।

पुलिस के मुताबिक कुआं कच्चा था और दोनों बच्चे फिसल गए वे एक दूसरे को संभाल नहीं पाए और पानी में गिर गए। जब काफी समय तक दोनों बच्चे अपने परिजनों के पास नहीं पहुंचे, तो उनकी तलाश की गई। पिता को पता चला कि वे पानी पीने कुएं पर गए थे, तब वहां खोजबीन की गई, तो दोनों की लाश कुएं में तैरते हुए दिखी। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

एक घूंट पानी के लिए कुल्हाड़ी से हत्या
अशोकनगर जिले के नागौन में घूंटभर पानी के लिए एक युवक ने कुल्हाड़ी से गांव के ही एक बुजुर्ग की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक रघुनाथ पाल (70) नागौन के जंगल में बकरियां चराने गया था। इसी दौरान वहां साकिर पुत्र मंजू शाह भी जंगल से गुजर रहा था। जब साकिर ने बुजुर्ग रघुनाथ से पानी मांगा तो रघुनाथ ने कहा कि मुझे दिनभर बकरियां चराना हैं और मेरी बोतल में एक घूंट ही पानी बचा है। यह कहते हुए रघुनाथ ने साकिर को पानी देने से मना कर दिया। इस पर साकिर आगबबूला हो गया और उसने कुल्हाड़ी उठाई और उस बुजुर्ग के ऊपर मार दी। कुल्हाड़ी का वार इतनी तेज था कि बुजुर्ग रघुनाथ की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो