script

सोते रहे परिजन, नशेनी लगा दूसरी मंजिल से 10 क्विंटल सोयाबीन ले गए चोर

locationअशोकनगरPublished: Feb 20, 2019 11:28:58 am

Submitted by:

Arvind jain

शहर में फिर हुई चोरी की वारदात. घर के पास हर रास्ते पर फैलाए सोयाबीन के दाने, ताकि सुराग न लग सके कि किस तरफ भागे चोर।

news

सोते रहे परिजन, नशेनी लगा दूसरी मंजिल से 10 क्विंटल सोयाबीन ले गए चोर

अशोकनगर. शहर में चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है और अब तक पुलिस एक भी वारदात का सुराग नहीं लगा पाई है। नतीजतन वारदातों पर लगाम नहीं लग पा रही है। रात के समय चोरों ने एक घर को निशाना बनाया, जहां परिजन नीचे के कमरों में सोते रहे और चोर नशेनी लगाकर दूसरी मंजिल से 10 क्विंटल सोयाबीन चुरा ले गए। इतना ही नहीं, चोर किस तरफ गए इसका सुराग न लग सके इसके लिए चोरों ने घर के पास के सभी रास्तों सोयाबीन के दाने फैला गए।


घटना सोमवार-मंगलवार की रात शहर के छैघरा कॉलोनी की है। जेड़ाई गांव निवासी लल्लीराम यादव का शहर की छैघरा कॉलोनी में दो मंजिला मकान है। जिसमें वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। रात में उनका परिवार निचले मंजिल के कमरों में सो रहा था और अज्ञात चोर पास के फर्सी के मकान के ऊपर नशेनी लगाकर उनके घर की दूसरी मंजिल में घुस गए, जहां कमरे में खुले रखे सोयाबीन को भर ले गए। लल्लीराम यादव ने बताया कि सुबह करीब आठ बजे वह मंदिर की तरफ गए तो लोगों ने रास्ते में सोयाबीन के दाने पड़े बताए, लौटकर घर आए तो मकान की दीवार से नशेनी लगी हुई थी।

कमरों में जाकर देखा तो आधा सोयाबीन गायब था। वहीं घर के पास के सभी रास्तों में सोयाबीन के दाने फैले हुए मिले, इससे यह भी पता नहीं लग पा रहा है कि सोयाबीन चुराकर चोर किस तरफ भागे। लल्लीराम का कहना है कि कटाई के बाद थ्रेसिंग कराकर वह यहीं पर सोयाबीन ले आए थे और करीब 20 क्विंटल सोयाबीन था, जिसमें से 10 क्विंटल चोरी हो गया है।

सोयाबीन चुराने में एक से ज्यादा थे चोर-
घर से सोयाबीन चोरी की वारदात को एक व्यक्ति अंजाम नहीं दे सकता है। क्योंकि खुले रखे सोयाबीन को भरना और उसे नशेनी के सहारे नीचे पहुंचाना और बाद में वहां से ले जाना। इससे स्पष्ट कहा जा सकता है कि इस चोरी की वारदात में कई चोर शामिल थे और दूसरी मंजिल से अनाज चोरी की यह वारदात शहर में पहली बार हुई है। इससे आसपास के रहवासियों में भी डर है कि जब चोर दूसरी मंजिल से 10 क्विंटल सोयाबीन ले जा सकते हैं, तो अन्य सामान चुराना तो सहज है।

ट्रेंडिंग वीडियो