scriptडॉक्टर ने कहा- बाहर बैठो, इंतजार में प्रसूता की पार्किंग में ही हो गई डिलेवरी | The doctor said - sit out, waiting for delivery in the delivery of del | Patrika News

डॉक्टर ने कहा- बाहर बैठो, इंतजार में प्रसूता की पार्किंग में ही हो गई डिलेवरी

locationअशोकनगरPublished: Sep 18, 2018 11:13:20 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

प्रसव पीड़ा होने से जिला अस्पताल में भर्ती हुई महिला खून की जांच रिपोर्ट नहीं ला पाई तो डॉक्टर ने कह दिया कि बाहर बैठकर इंतजार करो।

patrika news

Ashoknagar Newborn infant recruitment in SNCU

अशोकनगर. प्रसव पीड़ा होने से जिला अस्पताल में भर्ती हुई महिला खून की जांच रिपोर्ट नहीं ला पाई तो डॉक्टर ने कह दिया कि बाहर बैठकर इंतजार करो। इससे प्रसूता डॉक्टरों के बुलाने के इंतजार में पार्किंग में बैठ गई। जहां पार्किंग में बैठे-बैठे ही खुले मैदान में प्रसूता की डिलेवरी हो गई। बाद में प्रसूता को वार्ड में भर्ती कराया और नवजात को एसएनसीयू में भर्ती कराया गया।

चंदेरी तहसील के लड़ेरी गांव निवासी 30 वर्षीय लक्ष्मी पत्नी बबलू आदिवासी को प्रसव पीड़ा होने से चंदेरी अस्पताल ले जाया गया। जहां से डॉक्टरों ने उसे अशोकनगर रैफर कर दिया। इससे परिजन प्रसूता को मंगलवार सुबह 11 बजे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। प्रसूति वार्ड में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों ने उसे खून की जांच कराने भेज दिया, लेकिन जांच रिपोर्ट न मिल पाने से जब महिला प्रसूति वार्ड पहुंची तो डॉक्टर ने रिपोर्ट मांगी। महिला ने बाद में रिपोर्ट आने की बात कही तो डॉक्टर ने उससे कह दिया जाओ बाहर बैठकर इंतजार करो। परिजनों का कहना है कि डॉक्टरों के बुलाने के इंतजार में अस्पताल परिसर में प्रसूता की डिलेवरी हो गई।

नवजात का वजन कम
डिलेवरी के बाद प्रसूता को वार्ड में भर्ती किया गया और नवजात को एसएनसीयू में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के मुताबिक करीब साढ़े आठ महीने में डिलेवरी हो गई। इससे नवजात कमजोर है और उसका वजन भी कम है। इससे एसएनसीयू में उसे भर्ती कराकर ऑक्सीजन दी जा रही है।

दो पक्षों मेंं विवाद सात पर मामला दर्ज
अशोकनगर. मुंगावली थानार्गत ग्राम खजुरिया में दो पक्षों में विवाद हो गया जिसपर एक दूसरें की मारपीट कर दी। पुलिस ने ऋषिकेश पुत्र अमर ङ्क्षसह अहिरवार की शिकायत पर रामलखन, प्रीतम, शिवराज व दिनेश अहिरवार पर मामला दर्ज किया। तथा रामलखन पुत्र कन्छेदी अहिरवार की शिकायत पर अमर ङ्क्षसह ऋषिकेश व प्रहलाद अहिरवार पर मामला दर्ज किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो