scriptrally in madhya pradesh: सिंधिया ने कहा- मिर्ची की माला मैं पहनता हूं लेकिन मिर्ची शिवराजसिंह को लगती है | Scindia said - I wear garlic walnuts but Mirchi Shivraj Singh seems to | Patrika News

rally in madhya pradesh: सिंधिया ने कहा- मिर्ची की माला मैं पहनता हूं लेकिन मिर्ची शिवराजसिंह को लगती है

locationअशोकनगरPublished: Nov 20, 2018 09:02:14 am

सभा में सांसद सिंधिया ने की प्रधानमंत्री की मिमिक्री, कहा बड़े-बड़े भाषण देते हैं भाईयों-बहिनों… मित्रो… ऐसा होना चाहिए या नहीं…

news

Ashoknagar Members of Parliament addressing the meeting, Scindia

अशोकनगर/ईसागढ़. कांग्रेस प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में तीन चुनावी सभाएं की। जहां उन्होंने भाजपा सरकार पर तंज कसे और कहा कि मिर्ची की माला मैं पहनता हूं, लेकिन मिर्ची शिवराजसिंह को लगती हैं। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा शिवराजसिंह बताएं अशोकनगर शहर या क्षेत्र में उन्होंने एक कील भी ठोकी हो। साथ ही कार्यकर्ताओं और लोगों को संकल्प भी दिलाया।

चंदेरी विधानसभा के ईसागढ़ कस्बे में और अशोकनगर के राजपुर कस्बे में चुनावी सभा में पहुंचे सांसद ज्योतिरादित्य ने प्रदेश सरकार पर गरीबों और किसानों का शोषण करने का आरोप लगाया और कहा कि गरीब को खाना नहीं मिल रहा है, किसान को दाम नहीं मिल रहे हैं और नौजवानों को काम नहीं मिल रहा है, इसकी चिंता शिवराजसिंह को नहीं है। लेकिन अब शिवराजसिंह के पैर के नीचे से जमीन खिसक रही है।

साथ ही सांसद ने ट्रेनों के नाम गिनाते हुए कहा कि अशोकनगर को सभी ट्रेनें उन्होंने दी हैं और सड़कों का जाल भी उन्हीं ने फैलाया है, सांसद ने सड़कों के नाम भी गिनाए और कहा कि प्रदेश सरकार ने जिले में कुछ भी विकास कार्य नहीं किया है। सांसद ने कहा कि रसोई गैस के दाम 414 रुपए से बढ़कर 1100 तक पहुंच गए, खाद जो साढ़े पांच सौ रुपए में मिलता था वह 1400 रुपए तक पहुंच गया, वहीं 50 किलो की खाद की कट्टी 45 किलो तक पहुंच गई है।
किसानों की फसलों के दाम घट गए हैं और उन्हें अनाज बेचने के लिए सात-सात दिन तक इंतजार करना पड़ रहा है। जबकि मोदीजी कहते थे कि ना खाऊंगा और न खाने दूंगा, शिवराजसिंह ने कहा था कि न रोऊंगा और न रोने दूंगा। दोनों के बीच में किसान अपनी जान गवा रहे हैं। सांसद ने कहा कि शिवराजसिंह को प्रेरणा लेना है तो हमारी नेत्री सोनिया गांधी से प्रेरणा लो जिसने 72 हजार करोड़ रुपए का किसानों का ऋण माफ किया था। साथ ही उन्होंने कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र के वादों को भी दोहराया। सभा में चंदेरी प्रत्याशी गोपालसिंह चौहान और अशोकनगर प्रत्याशी जजपालसिंह जज्जी शामिल थे। इसके बाद सिंधिया ने मुंगावली विधानसभा के पिपरई कस्बे में भी चुनावी सभा को संबोधित किया।

प्रदेश को बलात्कार की राजधानी बना दिया…
सांसद सिंधिया ने आरोप लगाया कि प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं और प्रदेश को बलात्कार की राजधानी बना दिया है। प्रदेश में हर साल पांच हजार महिलाओं के बलात्कार हो रहे हैं और रोजाना 13 महिलाओं के। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश की सड़कों पर गड्ढ़े हैं, ये तो मौत के अड्ढ़े हैं और प्रदेश सरकार पर भृष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि भृष्टाचार का आलम यह है कि परमीशन चाहिए तो दे दो कमीशन।

 

 

कांग्रसियों को नाम लेकर मंच पर बुलाया….
टिकिट न मिलने से नाराज तीन कांग्रेस पदाधिकारियों ने अशोकनगर विधानसभा से नामांकन फॉर्म जमा कर दिए थे, हालांकि बाद में प्रत्याशी और पदाधिकारियों के मनाने पर मान गए थे और नामांकन वापस ले लिए थे। सोमवार को सभा के दौरान सांसद सिंधिया ने नामांकन वापस लेने वाले कांग्रेसी नेताओं को नाम लेकर मंच पर बुलाया। त्रिलोक अहिरवार को बुलाया और कहा कि नीचे नहीं मंच पर आओ। बाद में सभी कांग्रेसियों और सभा में मौजूद लोगों को हाथ उठवाकर पार्टी की जीत के लिए काम करने का संकल्प दिलाया। इस दौरान सिंधिया वहां मौजूद लोगों को हाथ उठाने के लिए टोकते नजर आए।

सांसद ने की प्रधानमंत्री की मिमिक्री….
अशोकनगर में सभा के दौरान सांसद सिंधिया ने प्रधानमंत्री की मिमिक्री भी की और कहा भाईयों बहिनों… मित्रों… ऐसा होना चाहिए या नहीं, इसके दाम घटना चाहिए या नहीं, उसके दाम घटना चाहिए या नहीं। इससे वहां मौजूद लोग हंसकर ठहाके लगाते हुए नजर आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो