scriptनपा में धूल खा रहे मवेशियों को पकडऩे वाले लाखों के उपकरण | Millions of tools in dust | Patrika News

नपा में धूल खा रहे मवेशियों को पकडऩे वाले लाखों के उपकरण

locationअशोकनगरPublished: Nov 11, 2018 12:52:39 pm

Submitted by:

Arvind jain

-हरी झंडी तो दिखाई लेकिन इसके बाद नहीं दिखे सड़कों पर उपकरण, सड़कों व गलियों में बड़ा पागल कुत्ते, ***** व मवेशियों का आतंक।

news

नपा में धूल खा रहे मवेशियों को पकडऩे वाले लाखों के उपकरण

अशोकनगर. नगरपालिका द्वारा लाखों रुपये खर्च कर मवेशी व आवारा कुत्तों को पकडऩे के लिये लाये गए उपकरण धूल खाते हुए रखे रखे कबाड़ हो रहे है। नपा द्वारा इन्हें हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ तो किया गया लेकिन इसके बाद सड़कों पर इनका कोई उपयोग नजर नही आया। उक्त उपकरण पठार स्थित पानी टंकी प्रागंण में पड़े रहकर कबाड़े में तब्दील हो रहे है।

शनिवार को जब पठार स्थित पुराना पानी फिल्टर प्लांट प्रागंण में जाकर देखा तो वहां नपा द्वारा पैसा खर्च कर व्यवस्था के नाम पर खरीदे गए उपकरण धूल खा रहे है। जिसमें शहर में घूम रहे आवारा मवेशियों को शहर से वाहर छोडऩे के लिये बनवाई गई ट्राली धूल खा रही है। साथ ही आवारा कुत्तों को पकडऩे के लिये बनवाई गई ट्राली भी कबाड़ में नजर आई। जबकि शहर में दर्जनों स्थानो पर आवारा कुत्तों एवं मवेशियों का जमाबड़ा लगा रहता है। जिसके कारण लोग दुर्घटनाओं का शिकार तक हा रहे है। लेकिन इन उपकरणों का सड़को पर उपयोग नजर नहीं आता।

news 1
कचरे में पड़े खिलौने एवं फटका मशीन भी खा रही जंग
नपा की पानी की टंकी स्थित प्रागंण में नपा के इन उपकरणों के साथ साथ तुलसी सरोवर पार्क में लगाने के लिये लाये गए झूले एवं कचरे के लिये फटका मशीन भी मंगाई गई थी लेकिन उनमें से कुछ खिलौने ही पार्क में लग सके बाकी के कबाड़े में धूल खा रहे है। साथ ही फटका मशीन भी कबाड़े की शोभा बढ़ा रही है।
जांच को देखकर दौड़ाया वाहन, पुलिस ने जब्त कर की कार्रवाई

उधर पारसोल नाके पर जंाच के दौरान ईसागढ़ पुलिस ने एक चार पहिया वाहन पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की है। बताते हैं की वाहन चालक ने जांच को देखकर वाहन रोकने के स्थान पर कवनकं दिया। डीएसपी संदीप कुमार ने बताया की शनिवार की शाम पारसोल नाके पर वाहनों की जांच की जा रहीं थी। इसी दौरान ईसागढ़ की ओर से आ रहे एक बोलेरो वाहन को रोका गया, लेकिन वाहन चालक ने वाहन रोकने के स्थान पर गति को और बढ़ा दी। तब उसका पीछा कर भेलवासा गांव के रास्ते पर रोका गया। वाहन को बृजेन्द्र पुत्र रामवीर सिंह रघुवंशी निवासी गागोनी खतौरा तहसील कोलारस . शिवपुरी शराब पीकर चला रहा था। चालक का मेडिकल करवा कर 185 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई कर वाहन थाने में जब्त किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो